Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Election 2019: कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी आयी खुलकर सामने, अब सुरजेवाला ने घोषणापत्र जारी कर सीएम चेहरा बनने का दावा किया पेश

हरियाणा चुनावों (Haryana Election 2019) से पहले कांग्रेस पार्टी को एकजुट करने की कोशिशें नाकाम हो रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेद्र सिंह हुड्डा (Ex Cm Bhupinder Singh Hooda) के बाद कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Inc Spokesperson Randeep Surjewala) ने घोषणा पत्र जारी कर मुख्यमंत्री उम्मीदवार (Cm Candidate) का दावा पेश किया है।

कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी आयी खुलकर सामने, अब सुरजेवाला ने घोषणापत्र जारी कर सीएम चेहरा बनने का दावा किया पेशSurjewala released manifesto after Hooda, Claimed to be the Chief Minister face

हरियाणा विधानसभा चुनावों (Haryana Election 2019) में अब दो माह से भी कम वक्त बचा है। लेकिन कांग्रेस पार्टी में चल रही गुटबाजी दूर होने का नाम नहीं ले रही है। हरियाणा चुनावों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Ex Cm Bhupinder Singh Hooda) के घोषणा पत्र जारी करने के बाद राष्ट्रीय प्रवक्त रणदीप सिंह सुरजेवाला (Inc Spokesperson Randeep Surjewala) ने भी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसके अलावा मंच से रणदीप सुरजेवाला के सीएम का दावा भी पेश कर दिया गया है। पार्टी की तरफ से दो घोषणापत्र जारी होने के बाद कांग्रेस की आंतरिक कलह अब लोगों के सामने आ रही है।


कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की तरफ से कैथल के रामलीला मैदान में दलित चेतना रैली की गई है। जिसमें दलितों को लुभाने के लिए दस सूत्रीय घोषणा पत्र जारी किया गया है। इसके अलावा चार पेज की बुकलेट भी बांटी गई है। इससे पहले रोहतक में भूपेंद्र हुड्डा परिवर्तन रैली कर घोषणा पत्र जारी कर चुके हैं। ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि एक पार्टी की तरफ से कितने नेता घोषणा पत्र जारी करेंगे।

ये किए गए दलितों से वादे

रणदीप सुरजेवाला की तरफ से दी गई बुकलेट में भाजपा को दलित विरोधी बताया है। सुरजेवाला ने कहा कि सरकार आरक्षण खत्म करने का चक्रव्यूह रच रही है। दलित छात्रों की छात्रवृति कम कर दी गई है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो बिना राशन कार्ड दलितों को अनाज दिया जाएगा, एससी बैकलॉग एक साल में भर दिए जाएंगे, बिजली बिल में 50 फीसदी की छूट दी जाएगी, कोर्स के मुताबिक हर माह वजीफा, मोहल्ला चौपाल और सफाई कर्मियों की संख्या दोगुनी करने की घोषणा की जाएगी।



रणदीप सुरजेवाला का सीएम बनने का दावा पेश

दलित चेतना रैली में रणदीप सुरजेवाला की तरफ से अप्रत्यक्ष तौर पर सीएम का दावा पेश कर दिया गया है। रैली के मंच से पूर्व विधायक राजकुमार वाल्मीकि ने कहा कि उप चुनाव जींद में लोगों से भूल हो गई। भूल न होती तो अभी तक उत्तरी हरियाणा का राज आ गया होता। जब रणदीप सुरजेवाला सीएम बनेंगे तो सबको फायदा होगा। उन्होंने कहा कि जींद चुनाव में जिन्होंने भितरघात किया उनसे जनता ने बदला ले लिया है।

राहुल गांधी के करीबी है सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। जिसके कारण प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस की तरफ से दबदबा रहता है। कांग्रेस के तमाम नेताओं के विरोध के बावजूद जींद उप-चुनाव में उतरकर राहुल गांधी से नजदीकी को साबित किया था।

Next Story
Share it
Top