Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

42 देशों की सुपर मॉडल्स ने गांव में महिलाओं को बांटे सेनेटरी पैड, सीखा गांव के परिवेश में रहना

सोमवार को महिलाओं की सुरक्षा और महावारी में हाइजीन का संदेश लेकर 42 देशों की सुन्दरियां बहादुरगढ़ के लोवा खुर्द गांव में पहुंची।

42 देशों की सुपर मॉडल्स ने गांव में महिलाओं को बांटे सेनेटरी पैड, सीखा गांव के परिवेश में रहना
X

सोमवार को महिलाओं की सुरक्षा और महावारी में हाइजीन का संदेश लेकर 42 देशों की सुन्दरियां बहादुरगढ़ के लोवा खुर्द गांव में पहुंची। मिस सुपमॉडल वर्ल्ड वाइड 2018 प्रतियोगिता में भाग लेने आई विश्व सुन्दरियों ने गांव की छटा में महिलाओं और बच्चों के साथ जमकर हंसी ठिठोली भी की।

हंसी के साथ साथ सबने मिलकर महिलाओं के अधिकार और सुरक्षा की बात भी कही। रोटरी क्लब ई मैग्नम और रूबरू ग्रुप के सहयोग से मॉडल्स ने ही स्कूली छात्राओं और ग्रामीण महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन भी वितरित किए।

यह भी पढ़ें- SBI को लगा 15 करोड़ रुपए का चूना, CBI ने बैंक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

महिलाओं और बच्चों ने खिचाएं सेल्फी

जैको कम्पनी के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में 42 देशों की मॉडल्स के साथ बच्चों और महिलाओं ने जमकर फोटो खिंचवाई और सेल्फी भी ली। मॉडल्स ने बताया कि महिलायें आज हर क्षेत्र में पुरूषों के बराबर खड़ी है।

उन्होंने कहा कि महावारी के दौरान गंदे कपड़ों का इस्तेमाल करने से बीमारियां फैलती है इसलिए सेनेटरी नैपकिन के बारे में जागरूकता लाना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें- मानहानि केस में केजरीवाल ने लिया यू-टर्न, सिसोदिया बोले- कोर्ट जाने का वक्त नहीं

मिस वर्ल्ड मानूषी छिल्लर ने हरियाणा सरकार के साथ शुरू किया अभियान

बता दें कि मिस वर्ल्ड मानूषी छिल्लर के प्रयास के बाद हरियाणा सरकार ने भी स्कूलों में छात्राओं को सैनेटरी नैपकिन देने का अभियान शुरू कर रखा है। इस आयोजन के दौरान मिस सुपरमॉडल वर्ल्ड वाईड 2018 की प्रतिभागियों ने गांव के परिवेश का भी जमकर लुत्फ उठाया।

रूबरू ग्रुप के संदीप ने बताया कि मिस सुपरमॉडल वर्ल्ड वाइड 2018 का फाइनल 26 मार्च को किंगडम ऑफ ड्रिम्स गुरूग्राम में होगा।

(भाषा- इनपुट)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story