Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा बोर्ड की परीक्षा दे रहा दसवीं का छात्र उत्तर पुस्तिका और प्रश्नपत्र लेकर भागा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं परीक्षा के दौरान बुधवार को शहर में पार्क रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से एक छात्र प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिका लेकर फरार हो गया।

Coronavirus Outbreak: हरियाणा बोर्ड ने लांच किया डिजीटल लर्निंग ऐप, फ्री में करें डाउनलोड
X
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं परीक्षा के दौरान बुधवार को शहर में पार्क रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से एक छात्र प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिका लेकर फरार हो गया। इससे ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बाद में छात्र वापस केंद्र पर भी लौट आया लेकिन उसकी परीक्षा को रद्द कर दिया गया। दूसरी तरफ क्षेत्र के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बाहरी हस्तक्षेप देखने को मिला। युवक खिड़कियों पर चढ़ कर पर्ची फेंकते नजर आए। एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने भी कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करके व्यवस्था को जांचा।

पार्क रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सेंटर पर मंगलवार दोपहर साढ़े बारह बजे दसवीं कक्षा की परीक्षा शुरू हुई। इस सेंटर पर आरके हिंदू स्कूल के विद्यार्थी भी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा शुरू होने के करीब एक घंटे के बाद आरके हिंदू स्कूल का छात्र प्रदीप कुमार प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिका लेकर फरार हो गया। इससे ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सेंटर के अधीक्षक विनय कुमार ने इस संबंध में शहर थाना में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने आरके हिंदू स्कूल के शिक्षकों से संपर्क किया। बाद में छात्र वापस केंद्र पर पहुंचा लेकिन उसकी परीक्षा रद्द कर दी गई।

एसडीएम ने किया केंद्रों का निरीक्षण

एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने शहर में बरोदा रोड स्थित हरियाणा पब्लिक स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शहर व अन्य परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों को नकल रहित परीक्षा कराने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जहां कहीं बाहरी हस्तक्षेप हो ड्यूटी पर तैनात अधिकारी इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी। शहर में पार्क रोड सिथत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सेंटर पर बाहरी युवक दीवार फांद कर खिड़कियों से नकल की पर्ची सेंटर के अंदर पहुंचाते नजर आए।

Next Story