Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होली पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, हुड़दंगी जायेंगे लॉकअप में

Holi Festival 2020 :  जानिए होलिका दहन की भस्म क्यों होती है पवित्र
X
Holi Festival 2020 : जानिए होलिका दहन की भस्म क्यों होती है पवित्र
हरिभूमि न्यूज. रोहतक। होली पर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस की टेेढी नजर रहेगी। हुड़दंग करते पकड़े गए तो लॉकअप में भेजा जाएगा। वाहन भी जब्त होंगे और चालान होगा वह अलग। एसपी राहुल शर्मा की तरफ से जिला में हुड़दंगियों पर कार्रवाई के लिए सख्त प्रबंध किए गए हैं। 20 जगह नाकाबंदी की गई है। जहां दिन भर पुलिस तैनात रहेगी और वाहनाें की नियमित चैैकिंग होगी। सभी एसएचओ, पीसीआर, राइडर दिन भर में गश्त पर रहेंगेे। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना पर पुलिस दस मिनट सेे पहले पहुंंचेगी।

एसपी ने जारी आदेशों में कहा है कि होके पर्व पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाएं। डीएसपी, थाना, चौकी प्रभारी, सीआईए स्टाफ, महिला पुलिस व यातायात पुलिस अलर्ट पर रहेंगे। पुलिस अपने अपने क्षेत्र में गश्त कर गतिविधियों पर नजर रखेगी।

डयूूटी के दौरान पुलिस असामाजिक एवं शरारती तत्वों पर कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा है कि जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी होेगी। शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगाें पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसके अलावा होटल,धर्मशाला में भी चैैकिंग की जाएगी।

कंट्रोल रूम में अधिकारी बढ़ाए-

पुलिस कंट्रोल रुम में भी सूचनाओं के आदान-प्रदान में तीव्रता लाने के लिए अतिरिक्त अधिकारी नियुक्त किए गए है। किसी भी स्थिती से निपटने के लिए पुलिस लाईन में रिजर्व पुलिस बल तैनात किया गया है। जो आवश्यकता पड़ने पर मौके पर पहुंचकर स्थिती को नियंत्रण में करेंगे। साइबर विशेषज्ञों द्वारा सोशल मीडिया जैसे व्हाटसअप, फेसबुक, ट्वीटर आदि पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व भ्रामक सामग्री पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

इससे बचें-

  • शराब पीकर वाहन न चलाएं।
  • वाहन पर ट्रिपलिंग न करें।
  • वाहन चलाते समय हुड़दंग न करें।
  • हेलमेट लगाकर पूरे कागजात के साथ यात्रा करें।
  • अन्य वाहन चालकों पर रंग और पानी न फेंके।
  • सड़कों पर हंगामा न करें।
  • बुलेट वाहन चालक पटाखे न छोड़े।
  • महिलाओें पर रंग या पानी न डाले।
  • राहगीर चलते वाहनों पर रंग या पानी न फेंके।

यहां दे सकते हैं सूचना-

किसी भी प्रकार की संदिग्घ वस्तु मिलने या अप्रिय घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रुम नम्बर 100, 01262-228113 व मोबाइल नम्बर 9996464100 पर देे सकते हैं। इसके अलावा आप अपने नजदीकी पुलिस थाना, चौकी में भी सम्पर्क कर सकते हैं।

Next Story