Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ससुराल वालों ने महिला पर तेल छिड़क कर लगायी आग

गन्नौर क्षेत्र के चटिया औलिया गांव में ससुराल वालों ने दहेज के लालच में महिला पर तेल छिड़क कर उसे आग लगा दी। पीड़िता प्रीति ने बताया कि उसका विवाह 9 साल पहले चटिया औलिया निवासी अमित के साथ हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद ही उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे।

ससुराल वालों ने महिला पर तेल छिड़क कर किया आग के हवालेमहिला को किया आग के हवाले (फाइल फोटो)

गन्नौर क्षेत्र के चटिया औलिया गांव में ससुराल वालों ने दहेज के लालच में महिला पर तेल छिड़क कर उसे आग के हवाले कर दिया। ग लगाने के बाद ससुराल वाले महिला को सोनीपत के निजी अस्पताल में दाखिल करवा कर मौके से फरार हो गए। पीडि़ता ने मामले की शिकायत थाना गन्नौर पुलिस में दी। शिकायत में पीड़िता प्रीति ने बताया कि उसका विवाह 9 साल पहले चटिया औलिया निवासी अमित के साथ हुआ था।

ससुराल पक्ष के लोग शादी के कुछ दिन बाद ही उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। उसके साथ आए दिन मारपीट की जाती थी और उसे घर से भी निकाल देते थे। इसे लेकर उनकी कई बार पंचायत भी हुई। जिसके बाद उसका पति उसे दोबारा घर ले आता था, लेकिन कुछ दिन बाद फिर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का सिलसिला शुरू हो जाता था। उसके ससुराल वाले उसके पति अमित के मामा नीटू उर्फ संदीप व मामी सोनिया के कहने पर ही यह सब हरकतें करते थे।

12 फरवरी को उसके पति अमित, सास व देवर ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इस दौरान उसकी सास ने उसके ऊपर तेल डाल दिया और उसके पति अमित ने उस पर माचिस की जलती ताली फैंक दी जिससे आग लग गई। आग लगने की वजह से वह चिल्लाई तो वहां पड़ोस के लोग एकत्रित हो गए।

इसके बाद उसकी ससुराल वालों ने उसे इलाज के लिए सोनीपत के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया और वहां से भाग गए। सूचना के बाद उसके पिता व भाई अस्पताल में पहुंचे। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर पति अमित, सास मंजू व देवर सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी

Next Story
Top