Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में पैदा हुआ अजीब बच्चा, सीने के अन्दर नहीं बाहर लटक रहा दिल

हरियाणा के गोहाना में मौजूद महिला मेडिकल कॉलेज का है यहां पैदा हुए इस अनोखे बच्चे(special child born) का दिल शरीर से बाहर(heart outside chest) की तरफ लटक रहा है, बच्चे के इलाज के लिए अस्पताल के डॉक्टरों की जुटी हुई है।

हरियाणा में आया एक अनोखा मामला सामने, नवजात का दिल लटक रहा बाहरHaryana special child born with heart outside chest

हरियाणा के गोहाना स्थित महिला मेडिकल कॉलेज में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है यहां पैदा हुए एक नवजात शिशु का दिल उसके शरीर से बाहर लटक रहा है, जिसे देखकर डॉक्टर भी भौंचक्के रह गए।

मामला गोहाना के खानपुर में मौजूद महिला मेडिकल कॉलेज का है यहां पैदा हुए इस अनोखे बच्चे का दिल शरीर से बाहर की तरफ लटक रहा है, बच्चे के इलाज के लिए अस्पताल के डॉक्टरों की जुटी हुई है, बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इससे पहले सर्जरी के लिए नवजात को पीजीआई रेफर किया गया था जहां समुचित सुविधाओं के अभाव के चलते उसे फिर से वापस गोहाना मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

डॉक्टरों के अनुसार इस तरह के मामले लाखों में एक दो आते हैं खानपुर महिला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने बताया कि इस अस्पताल में यह अपनी तरह का पहला मामला है। बच्चे की सर्जरी के लिए अन्य अस्पतालों के सीनीयर डॉक्टरों के साथ लगातार संपर्क की कोशिश जारी है।

विशेषज्ञों ने कही ये बड़ी बात

बच्चे को आईसीयू में रखकर इलाज जारी है, इस नवजात बच्चे की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है अस्पताल में डॉक्टरों की पूरी टीम बच्चे को बचाने में लगी हुई है। हालांकि डॉक्टरों ने बताया कि इस तरह के मामलों में बच्चों को बचाना काफी मुश्किल होता है ऐसे केस में 90 फीसदी बच्चे जन्म से दो या तीन दिन के भीतर ही दम तोड़ देते हैं।


Next Story
Top