Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को लेकर वायरल हुआ संदेश, एफआईआर दर्ज

पंचकूला में आरएसएस कार्यकर्त्ता ईश्वर जिंदल ने RSS प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ दुष्प्रचार के मामले में FIR दर्ज कराई है। मोहन भागवत के खिलाफ फैलाए जा रहे दुष्प्रचार वाले पोस्ट में कई आपत्तिजनक बाते लिखी गई है जिनका उद्देश्य मोहन भागवत की छवि खराब करना है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को लेकर फैलाई जा रही थी अफवाह, एफआईआर दर्ज
X
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बारे में फैलाई जा रही अफवाह को लेकर पंचकूला में आरएसएस कार्यकर्त्ता ने एफआईआर दर्ज करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर मोहन भागवत के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे एक पोस्ट में मोहन भागवत की फोटो लगाकर धर्म के आधार पर भेदभाव वाले मैसेज फैलाए जा रहे हैं, पोस्ट में दर्शाया जा रहा कि यह मोहन भागवत का बयान है जबकि हकीकत में ऐसा है नहीं। इस बाबत पंचकूला निवासी ईश्वर जिंदल (आरएसएस कार्यकर्त्ता) ने सेक्टर 10 में शिकायत दर्ज कराई है।

मोहन भागवत के खिलाफ दुष्प्रचार

मोहन भागवत के खिलाफ फैलाए जा रहे पोस्ट में कहा जा रहा है कि मोहन भागवत ने एक नया संविधान हिन्दू राष्ट्र के लिए बना दिया है। यह इसलिए क्योंकि इंडिया को हिन्दू राष्ट्र बना दिया गया है।

फैलाए जा रहे गलत पोस्ट में लिखा गया है कि सरकारी नौकरी भी धर्म जाती को देखकर दी जाएगी, धर्म के आधार पर ही नागरिकता भी मिलेगी। इस वायरल पोस्ट में ऐसी ही गलत बातों को फैलाकर मोहन भागवत और आरएसएस की छवि बिगड़ने की कोशिश की जा रही है।

मोहन भगवत को लेकर दुष्प्रचार करने पर FIR दर्ज

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ 153A, 153B, 295A, 504 IPC धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इस पर पुलिस ने व्हाट्सप्प इस पोस्ट पर रोक लगाने के लिए लेटर भी लिखा है।


Next Story