Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की पत्नी समेत दो महिलाओं का बैग छीनकर स्नैचर फरार

रोहतक में पिछले कई दिनों सेे बाइक सवार स्नैचरों ने दशहत मचा रखी है। एसपी निवास के पास हुई वारदात में कोई खुलासा नहीं हो सका था कि मंगलवार कोे सुबह दुुर्गा कालोनी में महिला का पर्स लूट लिया गया।

विदेशी युवक से बदमाशों ने 46 लाख रुपये छीने, गाड़ी से 100 मीटर तक सड़क पर खींचाप्रतीकात्मक फोटो

रोहतक में पिछले कई दिनों सेे बाइक सवार स्नैचरों ने दशहत मचा रखी है। एसपी निवास के पास हुई वारदात में कोई खुलासा नहीं हो सका था कि मंगलवार कोे सुबह दुुर्गा कालोनी में महिला का पर्स लूट लिया गया। महिला सेवानिवृत पुलिस अधिकारी की पत्नी है जो रिश्तेदारों से मिलने जेल रोड पैदल जा रही थी। बिना नम्बर की पल्सर पर सवार आरोेपित ने हेलमेट लगाया हुआ था, जो सीसीटीवी में कैद हुआ है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बाइक की स्पीड 80 के आसपास थी। जिससे राहगीरों, स्थानीय दुकानदारोें में हड़कम्प मच गया। तेज बाइक सवार युवकों ने इस एरिया में लोगों को परेशान किया हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस ने क्षेत्र की नाकाबंदी कर छानबीन की लेकिन आरोपित का सुराग नहीं लग सका। इसके बाद शाम होते होते बाईकर्स ने एक अन्य महिला से डीएलएफ कालोनी में दस हजार रुपये से भरा पर्स छीन लिया और फरार हो गए।

पुलिस को दी शिकायत में सुदर्शन शर्मा पत्नी सोमनाथ शर्मा निवासी इंद्रप्रस्थ कालोनी ने बताया कि वह सुुबह दुर्गा कालोनी जेल रोड पर जा रही थी। मेडिकल स्टोर से दवा लेने के बाद वह पैदल दुर्गा कालोनी में चली तो मंदिर के पास पहुंचते ही तेजी से एक बाइक सवार आया और उसके हाथ से पर्स झपट कर फरार हो गया। पर्स में करीब तीन हजार रुपये और पहचान पत्र थे। महिला का मोबाइल उसके दुसरे हाथ में होने के चलते बच गया।

महिला ने शोर मचाया तो एक अन्य युुवक ने मदद-

महिला ने पर्स झपटने के बाद शोर मचाया तो एक राहगीर ने आरोपित को रोेकने का प्रयास कर हाथ आगे बढ़ाया। लेकिन आरोपित अपना बचाव करते हुए तेजी से फरार हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी।

बाइक पर नहीं था नम्बर-

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाइक पर नम्बर नहीं था। बाइक की स्पीड बहुत तेज थी जिससे कोई बच्चा भी बाइक की चपेट में आ सकता था। उन्होंने बताया कि इस गली में तेज गति से बाइक चलाने वालो लोगों ने परेशान किया हुआ है। बाइकर्स इस तंग गली में कई बार रेस लगाने के चक्कर में लोगों को गिरा कर घायल कर देते हैं। गली में कहीं भी ब्रेकर नहीं है।

महिला की शिकायत पर अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोेपित की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी खंगाल कर आरोपित की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं नरेश कुमार, एसएचओ सिविल लाइन थाना

शाम को डीएलएफ कालोनी में हुई दूसरी वारदात-

शाम को सवा सात बजे बाइक सवार बदमाशोंं ने डीएलएफ कालोनी में महिला से पर्स छीन लिया। पुलिस को दी शिकायत में रीमा पत्नी सतीराम निवासी एकता कालोनी ने बताया कि वह अपने डीपार्क स्थित ऑफिस से डीएलएफ में डीएवी स्कूल के पास पहुंची तो दो लड़के बाइक पर स्पीड में आए और उसका बैग छीनकर ले गए। जिसमें आधार कार्ड, एटीएम कार्ड समेत दस हजार रुपये थे। महिला ने जब तक शोर मचाया तब तक आरोपित भाग निकले। एक राहगीर ने महिला की मदद कर आरोपितों का पीछा किया लेकिन वह तब तक फरार हो चुके थे। आर्य नगर पुलिस का कहना है कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।

इन वारदातों से महिलाओें में बना भय का माहौल

सेक्टर-दो निवासी मीनू पत्नी अतुल जैन अपनी बेटी के साथ स्कूटी पर शीला बाईपास की तरफ से अपने घर जा रही थी। स्कूूटी को उसकी बेटी चला रही थी। इसी दौरान रास्ते में पीछे से बाइक सवार एक युवक आया। जब तक वह कुछ समझ पाते आरोपित युुवक ने झपटा मारकर मीनू के हाथ से पर्स छीन लिया। महिला ने आरोपित को पकड़ने की कोशिश की लेकिन आरोपित बाइक पर फरार हो गया। पर्स में करीब 50 हजार रुपये, दो मोबाइल और अन्य सामान था।

-बृहस्पतिवार को एसपी निवास के बाहर सिमरन पत्नी सुमित निवासी पुराना हाउसिंग बोर्ड का पर्स छीन लिया गया था। महिला ने शिकायत में बताया कि वह सहेली के साथ स्कूटी पर सुबह अशौका चौक से सुभाष चौक की तरफ जा रही थी। जब वह एसपी निवास के नजदीक पहुंची तो पीछे से एक युवक बाइक पर हेलमेेट पहने हुआ आया। जो उनके हाथ से पर्स झपट कर फरार हो गया। पर्स में मोबाइल फोन और दस हजार रुपये थे। महिला ने आरोपित की बाइक का डीएलएफ कालोनी में काफी दूर तक पीछा किया लेकिन वह गलियोें में लापता हो गया।

पहले भी हो चुकी वारदातेें-

मई 2018 में एक ही दिन में चार जगह वारदात हुई। एक बाइक सवार बदमाश ने सेक्टर चार, सेेक्टर एक, सुभाष नगर, कमला नगर में वारदात को अंजाम दिया। बदमाश ने सैक्टर चार में विजयपाल की पत्नी से चेन लूटी थी। इसके अलावा सेेक्टर एक से सुशील शर्मा, सुुभाष नगर से इंजीनियर दीक्षित और छोेटूराम नगर से नीलू की सोने की चेन लूट ली थी।

- अप्रैल 2018 में मानसरोवर कालोनी निवासी महिला के गले से चेन तोड़ कर आरोपित फरार हो गया था। महिला ने दो किलोमीटर तक उनका पीछा कर एक्टिवा से उनकी बाइक को टक्कर मारी थी। जिसमें महिला का पैर भी टूट गया था।

- जून 2017 में कांग्रेसी नेता शादीलाल बत्तरा के घर से कुछ ही कदम दूर डीएलएफ पार्क के पास रहने वाली महिला डॉक्टर अंजलि की चेन झपटकर बदमाश फरार हो गया था।

- जून 2016 में सेक्टर-एक निवासी सुरभि अपने दोनों बेटों और मां के साथ सेक्टर एक में गई थी। जब वह घर से कुछ दूरी पर थे तो एक बाइक पर तीन युवक उनके पास आए। आरोपित सुरभि का बैग छीनकर बाइक से फरार हो गए।

- जनता कालोनी निवासी जयमाला शिवाजी कालोनी मार्केट में सब्जी लेने गई थीं। खरीदारी करने के बाद जब वह घर जा रही थी तो रास्ते में बाइक से दो युवक उनके पास आए। जयमाला के करीब पहुंचते ही एक युवक ने उनके गले से चेन तोड़ ली।

- जून माह में ही मेडिकल मोड़ पर पीजीआई नर्स और पीजीआई की महिला डॉक्टर से ओपीडी के पास चेन झपटने की वारदात हुई थी। हालांकि कई मामलों में पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Next Story
Top