Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नौकरी लगवाने के नाम पर दुकानदार ने ठगे पांच लाख रुपए

युवक से ग्रुप-डी में नौकरी लगवाने के नाम पर शहर के कपड़ा बाजार स्थित एक दुकानदार ने पांच लाख रुपए ठग लिए। आरोपित ने न तो युवक को नौकरी लगवाया और न ही पैसे वापस दिए।

नौकरी लगवाने के नाम पर दुकानदार ने ठगे पांच लाख रुपएसांकेतिक फोटो

भिवानी के गांव कोहाड़ के एक युवक से ग्रुप-डी में नौकरी लगवाने के नाम पर शहर के कपड़ा बाजार स्थित एक दुकानदार ने पांच लाख रुपए ठग लिए। आरोपित ने न तो युवक को नौकरी लगवाया और न ही पैसे वापस दिए। यहां तक कि अब दुकानदार अपनी दुकान बंद करके गायब हो गया। बाद में पीडि़त ने इस बारे में थाने में शिकायत दी।

पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव कोहाड़ के एक युवक ने बताया कि उनका महाबीर घाटी में एक कपड़े की दुकान पर आना जाना था। दुकान संचालक ने बताया कि उसकी सरकार में अच्छी खासी पकड़ है। कोई नौकरी आदि का कार्य हो तो बता देना।

उसने उस पर विश्वास कर लिया और अपने भाई को ग्रुप-डी में नौकरी लगवाने की कही। जिस पर दुकानदार ने बताया कि आठ लाख रुपए लगेंगे। पंाच लाख रुपये पहले देने होेंगे और तीन लाख रुपये बाद में देने पड़ेंगे। उसके बाद उसके भाई का रोलनम्बर आ गया। फरीदाबाद परीक्षा कंेद्र आया। उसने दुकानदार को रोल नम्बर दे दिया।

उसके बाद दुकानदार ने पांच लाख रुपए देने की मांग की। उसने अपने भाई के साथ पहुंचकर पांच लाख रुपए दे दिए। उसके बाद आज तक उसके भाई को नौकरी नहीं लगवाई। नौकरी न दिलाए जाने के बाद वे उसकी दुकान पर पैसे लेने के लिए गए तो वहां जाकर देखा तो दुकान बंद मिली।

दुकानदार का फोन भी बंद मिला। आसपास के दुकानदारों से पूछताछ की तो उन्हांेने बताया कि उक्त दुकानदार परिवार सहित कहीं पर दिख नहीं रहा। पीडि़त ने इस बारे में थाने में शिकायत दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी।

Next Story
Top