Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नौकरी के लिए भेजा लिंक, क्लीक करते ही खाते से 48 हजार रुपए साफ

साइबर ठग ने गांव ढाकिया निवासी एक युवक को नौकरी का झांसा देकर उनके खाते से करीब 48 हजार रुपये की नकदी निकल ली।

राजस्थान के फेसबुक यूजर का डाटा हुआ चोरी, प्रत्येक तीसरे यूजर से मांगी जा रही फिरौतीराजस्थान में फेसबुक यूजर का डाटा हुआ चोरी

रेवाड़ी में साइबर ठगे लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए आए दिन नए-नए हथकंडे अपना रहे है। साइबर ठग ने गांव ढाकिया निवासी एक युवक को नौकरी का झांसा देकर उनके खाते से करीब 48 हजार रुपये की नकदी निकल ली। बैंक खाते से नकदी निकलने का पता लगने के लिए पीडि़त ने पुलिस को शिकायत दी है।

पुलिस को दी शिकायत में ढोकिया निवासी रविंद्र कुमार ने कहा है कि गांव बोडियाकमालपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में उनका खाता है। 28 नवंबर को उनके पास एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने रोजगार उपलब्ध कराने का झांसा देकर रविंद्र से शिक्षा व अन्य जानकारी भेजने के लिए कहा।

फोन करने वाले ने बताया कि वह उनके मोबाइल पर एक लिंक भेज रहे है, जिसे खोल कर वह अपनी शिक्षा व अन्य डिटेल भर दें। मोबाइल पर लिंक आने के बाद रविंद्र ने उसे खोल कर डिटेल भर दी। कुछ ही देर बाद उनके मोबाइल पर बैंक खाते से पैसे कटने के मैसेज आने शुरू हो गए।

उनके खाते से तीन बार में 47 हजार 991 रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्हें ठगी का पता लगा। सदर थाना पुलिस ने रविंद्र की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Story
Share it
Top