Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की राजदार हनीप्रीत के ऊपर से हटी देशद्रोह की धारा

पंचकुला दंगा (Panchkula riots) मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की राजदार हनीप्रीत (Honeypreet Insan) सहित कई आरोपियों के ऊपर से देशद्रोह की धारा हटा दी गई है।

हनीप्रीत ने राम रहीम से जेल में की मुलाकात
X
हनीप्रीत ने राम रहीम से जेल में की मुलाकात (फाइल)

पंचकूला हिंसा मामले में हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर से देशद्रोह की धारा हटा दी गई है। सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों पर आरोप तय किए गए। आरोपियों पर 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुए दंगों के मामले में दर्ज एफआईआर 345 का मामला चल रहा था।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर पंचकूला हिंसा मामले में शनिवार को सुनवाई हुई। सभी आरोपियों को पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया। एडिशनल सेशन जज संजय संधीर की कोर्ट में हनीप्रीत को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए कोर्ट में पेश किया गया। मामले की सुनवाई में सभी आरोपियों पर आरोप तय किये गए। हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों पर IPC की धारा 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत आरोप तय किए गए हैं।

बता दें कि 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद दंगे भड़ उठे थे। जिसके बाद हनीप्रीत सहित डेरा सच्चा सौदा के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगे थे। । हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story