Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विदेशों की तर्ज पर गांव में बनेगा स्कूल, दो करोड़ रुपये होंगे खर्च

हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले सरकार ने खजाना खोल दिया है। ग्रामीणों क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर उठाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर पर बड़ी राशि खर्च की जा रही है। अब रोहतक के एक गांव के स्कूल को विदेशों की तर्ज पर दो करोड़ रुपये में बनाया जाएगा।

विदेशों की तर्ज पर गांव में बनेगा स्कूल, दो करोड़ रुपये होंगे खर्चSchool will be built in the village on the lines of foreign countries, two crore rupees will be spent

रोहतक। हरियाणा सरकार की तरफ गांव खरक जाटान के स्कूल को नया बनाया जाएगा। विदेशों की तर्ज पर आलीशान स्कूल तैयार होगा। सीनियर सेकेंडरी स्कूल की नई बिल्डिंग के ऊपर 2 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की जाएगी।

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह खरक ने बताया कि गांव खरक जाटान के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की नई बिल्डिंग बनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सवा 2 करोड़ रुपये देकर गांव खरक जाटान को बड़ी सौगात दी है। अब स्कूल में 9 क्लास रूम, 4 साइंस रूम, 2 कॉमर्स रूम एक बड़ा हाल, एक गर्ल कॉमन रूम, एक स्टाफ रूम, स्टाफ महिलाओं और पुरुषों के लिए टॉयलेट, एक स्टोर रूम, प्रिंसिपल ऑफिस, लड़कियों और लड़कों के लिए टॉयलेट का नव निर्माण होगा। स्कूल की बिल्डिंग के नव निर्माण से बच्चों की पढ़ाई में भी गति आएगी जो पिछले 2 साल से बाधित थी। शमशेर सिंह खरक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा शिक्षा मंत्री प्रो. रामविलास शर्मा, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु और सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर का भी इस काम में सहयोग करने पर गांव की तरफ से धन्यवाद किया।

Next Story
Share it
Top