Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहतक के लिए स्कीम ही स्कीम, अपराधों पर अंकुश के लिए रोहतक में लगेगी 160 'तीसरी आंख'

शहर को जाम मुक्त की समस्या से निजात दिलाने के लिए दो बड़ी पार्किंग बनाई जाएंगी जिनका टेंडर भी जारी हो चुका है। इसके अलावा शहर को प्रदूषण मुक्त कराने के लिए ई-रिक्शा को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता में भी शहर सर्वश्रेष्ठ दस की सूची में शामिल हुआ है। मेयर ने बताया कि निगम द्वारा पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए एक लाख पौधे लगाए गए हैं।

रोहतक के लिए स्कीम ही स्कीम, अपराधों पर अंकुश के लिए रोहतक में लगेगी 160 Scheme for Rohtak 160 CCTV Camera Try to curb crime

शहर में 160 स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां फाइबर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, इससे अपराधों पर अंकुश लगेगा। वहीं सड़काें पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए पानीपत व गुरूग्राम से भी गाड़ियां मंगवाई गई हैं जिनमें पशुओं को डालकर गोशालाओं में भिजवाया जा रहा है। ये बात शुक्रवार को मैना पर्यटन केंद्र में पत्रकारवार्ता के दौरान मेयर मनमोहन गोयल ने कही। उन्होंने कहा कि सीवरेज व्यवस्था सुचारू करने के लिए पांच बड़ी मशीनें खरीदी गई हैं। यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि कई बार सीवर की सफाई करते समय बड़े हादसे हो चुके हैं। मेयर ने मनोहर सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की जमकर सराहना की और अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनवाई।

पार्किंग के टेंडर जारी, जाम से मिलेगी निजात

उन्होंने कहा कि शहर को जाम मुक्त की समस्या से निजात दिलाने के लिए दो बड़ी पार्किंग बनाई जाएंगी जिनका टेंडर भी जारी हो चुका है। इसके अलावा शहर को प्रदूषण मुक्त कराने के लिए ई-रिक्शा को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता में भी शहर सर्वश्रेष्ठ दस की सूची में शामिल हुआ है। मेयर ने बताया कि निगम द्वारा पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए एक लाख पौधे लगाए गए हैं। साथ ही लोगों को पॉलिथीन मुक्त, जलसंरक्षण व पर्यावरण प्रदूषण के प्रति जागरूक करने के लिए वार्डों में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

बूस्टर व जलघर से पेयजल आपूर्ति होगी सुचारू

गोयल ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के अनुसार करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के चलते नए बूस्टर व जलघर बनाए जा रहे हैं, जिसके बाद शहरी व ग्रामीण लोगों को पानी की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा। वहीं अमृत योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में पीने के पानी व सीवरेज की लाइन बिछाने का भी आधे से ज्यादा काम पूरा हो गया है और जल्द ही लोगों को स्वच्छ पीने का पानी भी उपलब्ध होगा। उन्होंने ये भी कह कि सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव विधानसभा चुनाव के बाद करा दिए जाएंगे।

Next Story
Top