Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खेल मंत्री संदीप सिंह अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे

हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्त्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव की तैयारियों में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित सभी तैयारियों को निर्धारित समयावधि पूरा करना सुनिश्चित करेंगे।

खेल मंत्री संदीप सिंह अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचेखेल मंत्री संदीप सिंह

हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्त्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव की तैयारियों में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित सभी तैयारियों को निर्धारित समयावधि पूरा करना सुनिश्चित करेंगे।

खेलमंत्री संदीप सिंह बुधवार को देर सायं अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सववाली तैयारियों का जायजा लेने और महोत्सव पर कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण करने के लिए सरस्वती तीर्थ स्थल पर पहुंचे। यहां पर उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने 27 से 29 जनवरी तक आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव के 3 दिवसीय शैड्यूल, कार्यक्रम स्थलों के साथ-साथ तमाम विषयों पर विस्तृत जानकारी खेलमंत्री संदीप सिंह को दी।

खेलमंत्री ने महोत्सव की फीडबैक लेने के बाद अधिकारियों को तीर्थ की साफ-सफाई करने, स्वच्छ जल भरने व तीर्थ का सौंदर्यकरण करने पर भी फोकस रखना होगा। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव पिहोवा का सबसे प्रसिद्घ महोत्सव है। इस महोत्सव की महता सरस्वती तीर्थ के साथ जुड़ी हुई है और महोत्सव में सरस्वती नदी और यहां की संस्कृति को जानने का एक सुनेहरा अवसर भी मिलता है।

यह महोत्सव शहरवासियों का सबसे बड़ा महोत्सव है इसलिए इसकी गरिमा को बनाए रखने के लिए विशेष ध्यान देना होगा तथा सभी को मिलकर महोत्सव को सफल बनाना होगा। इस अवसर पर एसडीएम डा. संजय कुमार, जगदीश गौर, एसडी मुरार, महंत तरनदास, अक्षय नंदा, आशीष चक्त्रपाणि, मोहित शर्मा, सोनू गोयल, तरसेम गर्ग आदि मौजूद थे।

Next Story
Top