Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरटीओ का दलाल और पत्नी मिलकर चला रहे थे ओवरलोड रैकेट, ऐसे हुए गिरफ्तार

राजस्थान में ओवरलोड के खेल को दलाल के मार्फत चलाने वाले आरटीओ की गिरफ्तारी के बाद रविवार की दोपहर राजस्थान स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम ने आरटीओ के मुख्य दलाल बंटी को उसकी पत्नी के साथ रेवाड़ी की हाई क्लास सोसायटी मनचंदा के एक फ्लैट से गिरफ्तार किया है।

सुनसान जगहों पर खड़े वाहनों को बनाते थे निशाना, दो गिरफ्तार
X
गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

राजस्थान में ओवरलोड के खेल को दलाल के मार्फत चलाने वाले आरटीओ की गिरफ्तारी के बाद रविवार की दोपहर राजस्थान स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम ने आरटीओ के मुख्य दलाल बंटी को उसकी पत्नी के साथ रेवाड़ी की हाई क्लास सोसायटी मनचंदा के एक फ्लैट से गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के अनुसार मौके से 4 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की गई है। स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम प्राइवेट गाड़ियों में सवार होकर पहुंची थी। दोनों को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें मॉडल टाउन पुलिस थाना में लाया गया।

बता दें कि कुछ दिन पहले राजस्थान स्टेट क्राइम ब्रांच जयपुर की टीम ने कुछ दिन पहले ही एक आरटीओ को ओवरलोडिंग के खेल में गिरफ्तार किया था। पूछताछ में खुलासा हुआ था कि आरटीओ अपने दलाल बंटी के साथ मिलकर पूरा खेल चला रहा था। बंटी के बारे में जानकारी मिलने के बाद रविवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने रेवाड़ी के गढ़ी बोलनी स्थित हाई क्लास सोसायटी मनचंदा में पहुंच गई और वहां से एक फ्लैट में रेड कर बंटी व उसकी पत्नी ममता को गिरफ्तार किया गया है।

मोबाइल के जरिए हुआ खेल का खुलासा

ओवरलोडिंग के खेल का खुलासा राजस्थान स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम ने दो दिन पहले ही किया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने एक आरटीओ का मोबाइल सर्विसलांस पर लगाया हुआ था। जिसके जरिए जानकारी मिलने के बाद आरटीओ को गिरफ्तार किया और उसके जरिए खेल को अंजाम देने वाले दलाल बंटी को मोबाइल लोकेशन मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया है।

दोनों के बीच काफी-काफी देर तक बातचीत होती थी। बंटी को आरटीओ की गिरफ्तारी से संबंधित जानकारी नहीं थी। उसी आधार पर क्राइम ब्रांच ने बंटी को गिरफ्तार किया। शुरूआती जांच में पत्नी संतोष के भी इस खेल में शामिल होने की बात सामने आई है।

फ्लैट नंबर 303-जी से चल रहा था खेल

स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम ने बताया कि अलवर निवासी बंटी व उसकी पत्नी संतोष काफी समय से गढ़ी बोलनी रोड स्थित मनचंदा के फ्लैट नंबर 303-जी में किराए पर रह रहा था। यहीं से वह ओवरलोडिंग की दलाली का खेल चला रहा था। क्राइम ब्रांच के अनुसार बंटी कुछ समय पहले तक श्री सीमेंट कंपनी में काम करता था और यहीं पर काम करते हुए वह आरटीओ के संपर्क में आया और फिर दलाली का खेल शुरू कर दिया।

बंटी के तार रेवाड़ी से भी जुड़े

क्राइम ब्रांच के अनुसार बंटी व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार बंटी के तार रेवाड़ी आरटीए कार्यालय से भी जुड़े हो सकते है, क्योंकि यहां भी बड़े स्तर पर ओवरलोडिंग का खेल चल रहा है। बंटी गिरफ्तारी के बाद से रेवाड़ी आरटीए के दलाल भी भूमिगत हो गए है।

प्राइवेट गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे

रविवार दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे तीन प्राइवेट गाडि़यों में राजस्थान स्टेट क्राइम जयपुर के डीएसपी के नेतृत्व में एक दर्जन जवान मनचंदा सोसायटी के सामने आकर रूके। सोसायटी के दरवाजे पर फ्लैट नंबर 303जी के बारे में जानकारी जुटाई और फिर सीधे फ्लैट में रेड मार दी। उसके बाद पुलिस ने आरोपित बंटी व उसकी पत्नी ममता को गिरफ्तार कर लिया और सीधे गाडि़यों में बैठाकर मॉडल टाउन थाना लेकर पहुंची।


Next Story