Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रकट दिवस आज- रोहतक सील, शहर में नहीं घुस पाएंगे संत रामपाल के अनुयायी

सतलोक आश्रम के पूर्व संंचालक रामपाल के अनुयायियों द्वारा संत कबीर का 621वां प्रकट दिवस मेला मैदान में मनाया जाएगा

प्रकट दिवस आज- रोहतक सील, शहर में नहीं घुस पाएंगे संत रामपाल के अनुयायी

करौंथा के सतलोक आश्रम के पूर्व संंचालक रामपाल के अनुयायियों द्वारा संत कबीर का 621वां प्रकट दिवस बृहस्पतिवार को मेला मैदान में मनाया जाएगा। इस दौरान मेले में लाखों लोगाें के पहुंचने का दावा किया जा रहा है।

जिसके चलते पुुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के लिए पूरे इंतजाम किए हैं। अन्य जिलों से हरियाणा पुलिस की 10 कंपनियां बुलाई गई हैं। लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो इसलिए ट्रैफिक रुट डायवर्ट किए गए हैं।

रोहतक जिले को तीन जोन में बांटा गया है जिसके प्रभारी डीएसपी स्तर के अधिकारी रहेंगे। इसके अलावा शहर में 20 जगह नाकाबंदी कर शहर को सील किया गया है। कोई भी अनुयायी शहर में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा की ओर से सभी थाना प्रभारियों को सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि कानून व्यवस्था को बनाए रखें और इस दौरान कुछ भी संदिग्ध लगता है तो उसकी जांच की जाए। चौक-चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

समर्थकों को हिदायतें दी गई हैं कि वह मेला मैदान तक पहुंचने के लिए बाहरी मार्गों का प्रयोग करें। यदि इस दौरान किसी भी समर्थक ने शहर में घुसने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के लिहाज से रिजर्व बटालियन को पुलिस लाइन में भी रखा गया है। इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों, चौकी प्रभारियों, राइडर पीसीआर की डयूटी लगाई गई हैं।

खुफिया विभाग सतर्क

प्रकट दिवस को लेकर खुफिया विभाग भी सक्रिय हो गया है। खुफिया विभाग के कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहर के कौने-कौने में जाकर जानकारी जुटा रहे हैं। सरकार और प्रशासन द्वारा हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

वाहनों के नम्बर होंगे दर्ज, होगी वीडियोग्राफी

सूत्रों की माने तो गुप्तचर विभाग वाहनों के नम्बर का रिकार्ड दर्ज करेगा। लोगों से यह भी जानकारी ली जाएगी कि वह कहां कहां से आ रहे हैं। पूरे कार्यक्रम में आने वाले लोगों की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। ताकि किसी अप्रिय घटना के समय जांंच आसानी से हो सके।

संत कबीर का 621वां प्रकट दिवस मनाने के लिए रोहतक रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर रामपाल के अनुयायियों की भीड़ बढ़ रही है।

प्रकट दिवस में आने वाले लोगों को शहर में घुसने की अनुुमति नहीं होगी। शहर को पूरी तरह से सील किया गया है। पहले से अधिक संख्या में नाके लगाए गए हैं। कार्यक्रम में आने वाले लोग शांति से आयोजन स्थल तक जाएंगे। सुरक्षा के लिए दस कम्पनियां लगाई गई हैं।

Next Story
Share it
Top