Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहतक रैली: पहली बार प्लास्टिक की बोतल की जगह इस्तेमाल हुए मिट्टी के घड़े

हरियाणा के रोहतक में रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली होने वाली है। रैली में पानी पीने के लिए प्लास्टिक की बोलतों का इस्तेमाल नहीं हुआ प्रशासल ने 2 लाख बोतलों की जगह 3 हजार मिट्टी के घड़ों की व्यवस्था कराई है।

रोहतक रैली: पहली बार प्लास्टिक की बोतल की जगह इस्तेमाल होंगे मिट्टी के घड़ेrohtak rally 3000 Earthen Pots will be used PM modi Rally

हरियाणा के रोहतक में रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली होने वाली है। रैली में पानी पीने के लिए प्लास्टिक की बोलतों का इस्तेमाल नहीं हुई। प्रशासल ने 2 लाख बोतलों की जगह 3 हजार मिट्टी के घड़ों की व्यवस्था कराई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी की रैली में पहली बार 3000 मिट्टी के घड़ों का इस्तेमाल किया जाएगा। हाल ही में पीएम मोदी ने प्लास्टिक बैन को लेकर कहा था कि प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें।

ऐसे में इस फैसले से 2 लाख प्लास्टिक की बोतलों को बदलकर मिट्टी के घड़ों को रखा जाएगा। जो स्थानीय कारीगरों के लिए बहुत अच्छा है। इसके साथ ही रोजगार को बढ़ावा भी मिलेगा।

पीएम मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से प्लास्टिक यूज को लेकर बड़े अभियान का ऐलान किया था। इस दौरान पीएम ने लोगों से एकल उपयोग वाले प्लास्टिक को खत्म करने की अपील की थी और सुझाव दिया कि दुकानदार अपने ग्राहकों को पर्यावरण के अनुकूल बैग प्रदान करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने 73 वें स्वतंत्रता दिवस पर स्वच्छता अभियान के तहत कहा था कि 2 अक्टूबर तक एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक को छोड़ दें। इसकी जगह दुकानदारों को जूट और कपड़े के थैले बेचने चाहिए।

बता दें हरियाणा में अगली महीने विधानसभा के चुनाव होने हैं। जिसको लेकर सभी पार्टियां तेजी से चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। भाजपा, कांग्रेस, जजपा, इनेलो, बसपा, आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में हैं।

Next Story
Share it
Top