Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के बाद अब हरियाणा में भी ऑड ईवन नियम होगा लागू

राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होने के बाद इसका प्रयोग अब हरियाणा में भी होगा।

Rohtak and gurugram odd even rule will release after delhi in haryana
X
ऑड-ईवन स्कीम प्रदूषण

राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होने के बाद इसका प्रयोग अब हरियाणा में भी होगा । हरियाणा देश में सबसे प्रदूषित राज्यों में से एक हैं। हरियाणा के रोहतक में गुरूवार से ऑड-इवन सिस्टम लागू किया जा रहा है।

दो दिनों के लिए लागू होगा ऑड ईवन सिस्टम

रोहतक में प्रदूषण के स्तर को खत्म करने के लिए अब दो दिन ऑड ईवन सिस्टम लागू कर दिया गया है। गुरुवार को विषम नंबर यानी 1,3,5,7,9 नंबर के ऑटो चले और शुक्रवार को सम नंबर यानी 2,4,6,8 व 0 नंबर के ऑटो जिले की सड़कों पर दौड़ेंगे ।

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लिया गया फैसला

शहर में प्रदूषण को देखते हुए प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की थी। जिसके बाद ये निर्णय लिया गया कि हरियाणा देश में सबसे प्रदूषित राज्यों में से एक है और रोहतक में भी प्रदूषण का स्तर रिकॉर्ड तोड़ स्तर तक पहुंच गया है। जिसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

ऑटो चालकों पर पड़ेगी दोहरी मार

वहीं इस फैसले को ऑटो यूनियन ने नकारते हुए कहा है कि इस तरह का फार्मूला लागू होने से ऑटो चालकों पर दोहरी मार पड़ेगी। उन्होंने कहा कि 30 दिन में भी ऑटो चालकों का गुजारा नहीं होता। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रदूषण को देखते हुए 2 दिनों के लिए प्रशासन का साथ जरूर दिया जाएगा । लेकिन यह फार्मूला नियमित नहीं हो सकता।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story