Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कैंसर मरीज की मौत को सड़क हादसा दिखाने पर मामला दर्ज

कैंसर मरीज की मौत को सड़क हादसा दिखा भारी भरकम बीमा क्लेम करने के मामले में उचाना थाना पुलिस ने इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर एक व्यक्ति को नामजद कर कुछ अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

कैंसर मरीज की मौत सड़क हादसा दिखाने पर मामला दर्जपुलिस स्टेशन (प्रतीकात्मक फोटो)

कैंसर मरीज की मौत को सड़क हादसा दिखा भारी भरकम बीमा क्लेम करने के मामले में उचाना थाना पुलिस ने इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर एक व्यक्ति को नामजद कर कुछ अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के शाखा मैनेजर मोहिल पहल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव भौंगरा निवासी शमशेर की 17 जनवरी 2018 को मौत हो गई थी। जिसमें मृतक के चचेरे भाई ईश्वर ने बताया था कि शमशेर खेत की तरफ जा रहा था उसी दौरान तेजरफ्तार कार ने शमशेर को टक्कर मार दी। जिसमें शमशेर की मौत हो गई थी। जिसका पोस्टमार्टम सामान्य अस्पताल जींद में करवाया गया था। जिस पर परिजनों द्वारा भारी भरकम बीमा क्लेम की याचिका दायर की गई।

बीमा कंपनी ने जब मामले की जांच की तो सामने आया कि शमशेर सिंह कैंसर से पीडि़त था। उसका सड़क हादसे में मारा जाना संदेहजनक है। मृतक की पीएमआर में दो चोटे दिखाई गई हैं, जिसके चलते मौत के कारण संदेहजनक हैं। पीएमआर में रोड साइड एक्सीडेंट का को कोई जिक्र नहीं है। जांच के दौरान सामने आया कि शमशेर कैंसर का मरीज था। जिसका ईलाज 12 अप्रैल 2017 तथा 19 अगस्त 2017 सवार्ेदय मल्टीस्पेशलिस्ट व कैंसर अस्पताल हिसार में हुआ था। कैंसर से पीडि़त होने के तथ्य शमशेर परिवार द्वारा छुपाए गए। परिजनों द्वारा डीसी तथा सिविल सर्जन के माध्यम से आर्थिक सहायता की अपील आरोग्य कोष से पांच सितम्बर 2017 को की गई थी। दुर्घटना की तिथि 16 जनवरी 2018 दिखाई गई। जबकि मुकद्दमा 17 जनवरी 2018 को उचाना थाना में दर्ज किया गया है।

ईश्वर ने जो ब्यान मुकद्दमा के संदर्भ में दर्ज करवाए वे भिन्न-भिन्न हैं। बीमा कंपनी मैनेजर मोहित ने आरोप लगाया कि धोखाधड़ी व जालसाजी करके बीमा कंपनी को ठगा जा रहा है। शमशेर के परिजनों ने हकीकत को छुपाकर झूठे तथा गलत तथ्य प्रस्तूत कर बीमा कंपनी के साथ धोखाधड़ी की है। साथ ही उन्हें संदेह जताया कि शमशेर का हरियाणा में बीमा कंपनियों के साथ हो रही धोखाधड़ी के मामलों में से एक है। साथ ही उन्होंने मामले की जांच एसआईटी से करवाने की मांग की है। उचाना थाना पुलिस ने इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर मोहित की शिकायत पर गांव भौंगरा निवासी ईश्वर को नामजद कर कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़े का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उचाना थाना के जांच अधिकारी विरेंद्र ने बताया कि कैंसर मरीज की मौत को सड़क हादसा दिखाए जाने के मामले में बीमा कंपनी मैनेजर ने शिकायत दी है। जिस पर एक व्यक्ति को नामजद कर कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


Next Story
Top