Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेवाड़ी जिला प्रमुख का चुनाव 29 जनवरी को होगा, राव इंद्रजीत निभाएंगे अहम भूमिका

रेवाड़ी जिला प्रमुख मंजूबाला के त्याग पत्र देने के बाद अब नई रेवाड़ी जिला प्रमुख के लिए उप चुनाव होना है। 29 जनवरी को चुनाव होगा।

रेवाड़ी जिला प्रमुख का चुनाव 29 जनवरी को होगा, राव इंद्रजीत निभाएंगे अहम भूमिकामंजूबाला और राव इंद्रजीत सिंह (फाइल फोटो)

रेवाड़ी की नई जिला प्रमुख के लिए राज्य चुनाव आयोग ने जारी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। चुनाव 29 जनवरी को होगा। जिला प्रमुख के कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे हो चुके है। अब एक वर्ष ही शेष बचा है। जिसको लेकर चुनाव होगा। इस चुनाव में नई चेयरपर्सन के नाम को लेकर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह अहम भूमिका निभा सकते है।

मंजूबाला के त्याग पत्र देने के साथ ही नए जिला प्रमुख बनाने के लिए पार्षदों में जोड़-तोड़ शुरू हो चुकी थी। शशीबाला, कांता व पिंकी इस पद की दावेदारी में हैं, लेकिन पिंकी को नरबीर गुट का माना जा रहा है। ऐसे में शशीबाला व कांता में से एक की किस्मत का ताला खुल सकता है। इनमें से भी शशीबाला को रामपुरा हाउस के ज्यादा नजदीक माना जाता है। बता दें कि जिला प्रमुख का पद एससी महिला के लिए आरक्षित है। ऐसा माना जा रहा है कि जिसपर राव इंद्रजीत का आशीर्वाद होगा वहीं अगली जिला प्रमुख बनेगी।

राव इंद्रजीत की वजह से मिली थी कुर्सी

वर्ष 2016 में जिला प्रमुख का चुनाव दक्षिण हरियाणा के दो राव के बीच प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ था। उस दौरान 18 में से दोनों खेमे में 9-9 पार्षद थे। राव इंद्रजीत की तरफ से मंजूबाला व नरबीर गुट की तरफ से पिंकी जिला प्रमुख के लिए दावेदार थी। लेकिन टॉस से हुए फैसले में किस्मत ने मंजूबाला का साथ दिया और वह जिला प्रमुख बन गई थी।

24 दिसंबर को जिला प्रमुख मंजू बाला ने दिया था इस्तीफा

24 दिसंबर को रेवाड़ी में जिला प्रमुख मंजू बाला ने जिला उपायुक्त के पद से इस्तीफा दे दिया था। मंजू बाला ने कहा था कि राव इंद्रजीत सिंह ने ही उन्हें चेयरमैन बनाया था। अब उनका इशारा है कि मैं इस पद से इस्तीफा दे दूं।

राव इंद्रजीत के कहने पर दिया इस्तीफा

रेवाड़ी में जिला प्रमुख मंजू बाला के इस्तीफे को लेकर कहा था कि मुझे हटाने को लेकर पार्षद कुछ दिनों से अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में लगे थे। इसलिए मैंने पहले ही इस्तीफा दे दिया। मंजू बाला ने साफ तौर पर कहा था कि जो राव इंद्रजीत कहेंगे, वैसा ही होगा। मंजू ने कहा था कि मैं आगे भी राव इंद्रजीत सिंह के कहने पर काम करती रहूंगी। मंजू बाला ने स्वराज इंडिया पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

सब कुछ राव के कहने से होता है

राव के खास व रेवाड़ी विधानसभा से भाजपा की सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सुनील यादव ने कहा कि मंजूबाला पहले भी राव खेमे में थी और आगे भी रहेंगी। मंजूबाला के साथ त्यागपत्र देने पहुंचने के सवाल पर यादव ने कहा था कि यहां पर सब कुछ राव के कहने पर ही होता है। उनकी ओर से जैसा आदेश होता है किया जाता है। बात रही जिला प्रमुख के चुनाव की तो प्रशासन की ओर से निर्देश मिलते ही प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।

Next Story
Top