Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नैकरी के नाम पर 30 बच्चों से ठगे पौने दो करोड़

सेवानिवृत कर्नल ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर 30 युवकों से करीब पौने दो करोड़ रुपये ठग लिए। यह मामला वर्ष 2018 का है।

नैकरी के नाम पर 30 बच्चों से ठगे पौने दो करोड़
X
ठगी (प्रतीकात्मक फोटो)

सेवानिवृत कर्नल ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर 30 युवकों से करीब पौने दो करोड़ रुपये ठग लिए। अब तक उक्त आरोपित ने न तो उनको नौकरी लगवाई और न ही उनके पैसे वापस दे रहा है। पैसे मांगने पर आरोपित उनको जान से मारने की धमकी दे रहा है।

पुलिस ने पीडि़तों की शिकायत पर सेवानिवृत कर्नल सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस को दी शिकायत हिसार के गढी निवासी नफे सिंह व अन्य दो लोगों ने बताया कि अम्बाला के सेवानिवृत कर्नल व उसके तीन साथियों ने मिलकर उनके साथ धोखाधड़ी करके फर्जी ज्वाइंनिग पत्र डाक से भिजवा दिए। उक्त युवकों को नौकरी लगवाने के नाम पर छह-छह लाख रुपये लिए।

उन्होंने इन दोनों युवकों के पैसे उनको भिवानी के बस अड्डे पर दे दिए। उन्होंने बताया कि उनके पास जो डाक से ज्वाइनिंग पत्र पहुंचा। उसके बाद उनको विश्वास हो गया। उसके बाद आरोपित कर्नल ने किसी अन्य व्यक्ति के नम्बर से फोन किया और कहा कि वे 28 बच्चों को ओर भर्ती करवा देगा।

जिनके कागजात व पैसे भिजवा दे। उन्होंने भरोसा करके पैसे दिला दिए। पैसे मिलने के बाद आरोपित का फिर फोन आया और कहा कि वे इनको सौ प्रतिशत नौकरी लगवा देगा। यह मामला वर्ष 2018 का है। उनमे से आज तक उक्त आरोपित ने किसी को भी सेना में नौकरी लगवाया और न ही उनके पैसे वापस दे रहा है।

जब वे पैसे वापस मांगते है तो आरोपित उनको जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस ने पीडि़तों की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच आरंभ कर दी।


Next Story