Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana में एजुकेशन लोन लेने वालों को राहत, तीन माह का ब्याज सरकार भरेगी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल(Chief Minister Manohar Lal) ने एजुकेशन लोन की तीन माह की किश्त का ब्याज भरने का ऐलान किया। इससे प्रदेश के लगभग 36 हजार छात्रों का फायदा होगा।

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, नॉन टीचिंग-टीचिंग स्टाफ को मिलने वाली सुविधाओं पर लगायी रोक
X
मुख्यमंत्री मनोहर लाल (फाइल)

चंडीगढ़। एजुकेशन लोन(Education loan) लेकर पढ़ाई करने वालों विद्यार्थियों को हरियाणा सरकार ने बड़ी राहत दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने एजुकेशन लोन की तीन माह की किश्त का ब्याज भरने का ऐलान किया। इससे प्रदेश के लगभग 36 हजार छात्रों का फायदा होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक चुनौतियों के बावजूद गरीबों की मदद की मुहिम जारी रहेगी। कोरोना संक्रमण की चुनौती व लाकडाउन(Lockdown) के बाद अब आर्थिक गतिविधियों की शुरुआत कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने गरीब वर्गों और बाकी वर्गों को आश्वस्त किया कि सरकार (Government) किसी भी तरह की कोई दिक्कत किसी वर्ग को नहीं आने देगी। उन्होंने राज्य में लाखों गरीबों की आर्थिक मदद के साथ ही उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

दो फीसदी ब्याज पर मिलेगा पचास हजार का शिशु लोन

उन्होंने कहा कि पचास हजार तक शिशु लोन बैंकों के माध्यम से उपलब्ध करने का भी आश्वासन मख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिया। इसी तरह पांच लाख लोगों को पचास लाख की कुल ऋण राशि उपलब्ध कराने का काम होगा। शिशु लोन वाले में दो फीसदी ब्याज की राशि की सहायता दी जाएगी। व्यापार को पुन आरंभ करने के लिए सरकार ने कईं कदम उठाए हैं और तीन माह में सरकार द्वारा ई-गवर्नेेंस से लोगों को जोड़ने के लिए काम किया है। अब विशेष पोर्टल बनाने जा रहे हैं, बैंकों से सहायता के लिए जो भी जरूरत होगी उसको इस पोर्टल के माध्यम से जोड़ लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने जितना काम गरीब उत्थान के लिए किया है, अब से पहले किसी ने नहीं किया उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं।

Next Story