Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कत्रिम बाजू व पैर के लिए दिव्यांगों को करवाना होगा रजिस्ट्रेशन

मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि दिव्यांगजनों को अपना काम खुद करने में सक्षम बनाना और उनमें आत्म सम्मान से जीने की भावना पैदा करना उनका अगला लक्ष्य है। इसके लिए उनकी टीम ने एक मुहिम शुरू की है। मुहिम के तहत जिन लोगों के हाथ या पांव हादसों में अलग हो गए हो, उन्हें कत्रिम बाजू व टांग उपलब्ध कराई जाएगी।

कत्रिम बाजू व पैर के लिए दिव्यांगों को करवाना होगा रजिस्ट्रेशनखेल मंत्री संदीप सिंह

खेल एवं युवा मामलों के मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि दिव्यांगजनों को अपना काम खुद करने में सक्षम बनाना और उनमें आत्म सम्मान से जीने की भावना पैदा करना उनका अगला लक्ष्य है। इसके लिए उनकी टीम ने एक मुहिम शुरू की है। मुहिम के तहत जिन लोगों के हाथ या पांव हादसों में अलग हो गए हो, उन्हें कत्रिम बाजू व टांग उपलब्ध कराई जाएगी। योजना का प्रचार प्रसार कर उसका लाभ दिव्यागों तक पहुंचाने में मदद करके आमजन भी इस नेक काम में भागीदार बन सकता है।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि दिव्यांगजनों को कृत्रिम टांग व बाजू निशुल्क उपलब्ध कराने के लिए 30 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। जो दिव्यांगजन कृत्रिम बाजू व टांग लगवाना चाहते हैं। वे 30 जनवरी तक अपना रजिस्ट्रेशन सिंचाई विभाग पिहोवा के रेस्ट हाऊस में विनोद कुमार के पास करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदक को आधार कार्ड और अपनी फोटो साथ लानी होगी।

Next Story
Top