Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बैंक मानहानि मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को जमानत, जानें क्या है पूरा मामला

अहमदाबाद जिला को-ऑपरेटिव मानहानि बैंक केस में कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को कोर्ट से जमानत मिली।

बैंक मानहानि मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को जमानतरणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को मानहानि के केस में बढ़ी राहत मिली है। गुजरात के अहमदाबाद में एक मैट्रोपोलिटियन अदालत ने सुरजेवाला को कोऑपरेटिव बैंक मानहानि केस में 15,000 के मुचलके पर जमानत दी है। रणदीप सुरजेवाला ने इस केस में खुद को निर्दोष बताया था। इस पर कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 15 फरवरी तय की है। आपको बता दें कि अहमदाबाद सहकारी बैंक के अजय पटेल ने अदालत में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और ग्रह मंत्री भी इस बैंक के निदेशकों में से एक थे।

क्या था पूरा मामला

रणदीप सुरजेवाला ने जून 2018 में एक कार्यक्रम के दौरान आरोप लगाया था कि बैंक ने नोटबंदी के बाद पांच दिन में ही करीब 750 करोड़ के पुराने नोट रद्द कर दिए और 500 और 1000 के नोट बदल दिए गए थे। उस समय नोटों की यह सबसे बड़ी अदला बदली थी।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया था कि बैंक के चेयरमैन भाजपा के नेता है और अमित शाह के करीबी है। उस समय के कांग्रेस अध्यक्ष ने भी निशाना साधते हुए ट्वीट किया था - बधाई हो अमित शाह जी, निदेशक, अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक।

आपके बैंक ने पुराने नोटों को बदलने में पहला स्थान हासिल किया है। करोड़ों भारतीय जिनकी ज़िन्दगी नोटबंदी ने बर्बाद कर दी थी, आपको इस उपलब्धि के लिए सलाम करते हैं। पटेल ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के इस झूठ से बैंक की छवि खराब हुई है और इनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा चलाया जाना चाहिए। जैसा आप जानते हैं 8 नवम्बर 2016 को रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और हज़ार के नोटों को चलन से बाहर कर दिया था।


Next Story
Top