Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दबंगई : गांव में घुसने नहीं दी दलित लड़की की बारात, बोले- राजपूतों के गांवों में सिर्फ क्षत्रियों की बारात चढ़ेगी

फरीदाबाद के महावतपुर गांव के दबंग लोगों ने लड़की की शादी के लिए आई बारात को गांव इसलिए नहीं घुसने दिया क्योंकि लड़की अनुसूचित जाति से है।

दबंगई : गांव में घुसने नहीं दी दलित लड़की की बारात, बोले- राजपूतों के गांवों में सिर्फ क्षत्रियों की बारात चढ़ेगी

भारत में आज भी भेदभाव खत्म नहीं हुआ है। एक तरफ सरकार सभी जाति धर्म के लोगों को सामान अधिकार दिलाने की बात करती है। तो वहीं दूसरी तरफ देश में लोगों के भीतर 21 सदी में भी भेदभाव खत्म नहीं हुआ है।

जबकि भारत का संविधान में सभी जाति धर्म के लोगों को सामान अधिकार की बात करता है। ताजा मामला हरियाणा के फरीदाबाद से सामने आया है। यहां पर कुछ दबंग लोगों ने अनुसूचित जाति की लड़की की शादी के लिए आई बारात को गांव में घुसने नहीं दिया है।

अन्य जातियों के ना बैंड बजेगा ना बारात चढ़ेगी

मामला फरीदाबाद के भूपानी थाना क्षेत्र के महावतपुर गांव का बताया जा रहा है। महावतपुर गांव के दबंग लोगों ने लड़की की शादी के लिए आई बारात को गांव इसलिए नहीं घुसने दिया क्योंकि लड़की अनुसूचित जाति से है।

लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया कि गांव के दबंगों ने रास्ते में ट्रैक्टर लगाकर बारात को रोक दिया। दबंगों ने खुले शब्दों में चेतावनी दी कि राजपूतों के गांवों में सिर्फ क्षत्रियों की बारात चढ़ेगी। अन्य जातियों के ना बैंड बजेगा ना बारात चढ़ेगी।

Next Story
Share it
Top