Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीपीपी मॉडल से बनेगी कोच फैक्ट्री, रेलमंत्री प्रभु ने किया विद्युतीकरण रेलवे लाइन का उद्घाटन

रेलमंत्री ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप (पीपीपी) मॉडल पर रेलवे कोच फैक्ट्री स्थापित करने का ऐलान किया।

पीपीपी मॉडल से बनेगी कोच फैक्ट्री, रेलमंत्री प्रभु ने किया विद्युतीकरण रेलवे लाइन का उद्घाटन
रोहतक. हरियाणा से राज्यसभा सांसद रेलमंत्री सुरेश प्रभु शनिवार को राज्य के लोगों को कई सौगात दे गए। रेलमंत्री ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप (पीपीपी) मॉडल पर रेलवे कोच फैक्ट्री स्थापित करने का ऐलान किया। साथ ही रेल से जुड़ी योजनाओं में गति लाने के लिए हरियाणा एवं रेलवे के बीच एसपीवी (स्पेशल पर्पज व्हीकल) गठन करने की बात कही। वे शनिवार को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में यहां 294 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 252 किलोमीटर लंबी रोहतक-भटिंडा-लहरा मोहब्बत रेलवे लाइन के विद्युतीकरण कार्य का शुभारंभ करने पहुंचे थे।
रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे के महाप्रबंधक और राज्य सरकार के बीच हर माह में एक मीटिंग होगी, जिससे राज्य में चल रही रेलवे योजनाओं को गति मिलेगी। उन्होंने भिवानी से हरिद्वार के बीच ट्रेन चलाने की मांग को भी पूरा करने का आश्वासन दिया। गुड़गांव रेलवे स्टेशन को भी आधुनिक बनाया जाएगा। बाद में प्रभु गोद लिए महम चौबीसी के निंदाना गांव भी गए। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया।
सीएम मनोहरलाल ने रेलमंत्री के समक्ष राज्य की ओर से मांग पत्र रखा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 119 मानवरहित फाटकों पर काम शुरू करना चाहिए। भिवानी से हरिद्वार तक रेल चलनी चाहिए। रोहतक रेलवे स्टेशन का विस्तार होना चाहिए। रेल के क्षेत्र में पहले से दोगुने विकास कार्य होने चाहिए। रोहतक-पानीपत रेलवे लाइन के शहर में स्थित ढाई किमी के हिस्से को या तो बाईपास तक लेकर जाएं या इसे अंडरग्राऊंड बनाया जाए।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top