Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्र सरकार के आम बजट से आमजन को खासी उम्मीदें

केंद्र सरकार आम बजट एक फरवरी को लेकर आएगी। जिलेभर के लोग इस पर काफी उम्मीदें लगाए बैठे हैं। आम बजट से एक तरफ शहर के युवा नए रोजगारों के आसार देख रहे हैं।

केंद्र सरकार  के आम बजट से आमजन को खासी उम्मीदेंआम बजट (प्रतीकात्मक फोटो)
केंद्र सरकार आम बजट एक फरवरी को लेकर आएगी। जिलेभर के लोग इस पर काफी उम्मीदें लगाए बैठे हैं। आम बजट से एक तरफ शहर के युवा नए रोजगारों के आसार देख रहे हैं। दूसरी ओर गृहिणियां अपनी रसोई को देखते हुए इसमें उपयोग होने वाली वस्तुओं से महंगाई कम करने की उम्मीद से देख रही हैं। वहीं युवतियां अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स के रेट कम होने की आस लगाए बैठी हैं। धर्मनगरी की महिलाएं बजट से काफी उम्मीदें लगाए बैठी हैं। उनका मानना है कि बजट में आम से लेकर खास के लिए कुछ न कुछ होना चाहिए। आम बजट में रसोई का विशेष ध्यान होना चाहिए। इस बजट पर सबकी रसोई टिकी हुई है।

आम बजट में महंगाई से मिले राहत : सुदेश कुमारी

जनसंघर्ष मंच की कार्यकर्ता सुदेश कुमारी ने बताया कि आम बजट में विशेष रसोई में उपयोग होने वाली वस्तुओं से महंगाई कम करनी चाहिए। जो सिलेंडर पहले 400 से 500 के आस-पास मिलता था। अब 750 के आस-पास मिल रहा है। अब रसोई का खर्च चलाना कठिन हो गया है।

एजुकेशन के लिए अलग से हो बजट : गौरव सैनी

एमए राजनीतिक विज्ञान प्रथम वर्ष के छात्र गौरव सैनी ने बताया कि बीए, एमए आदि की पढ़ाई करने के लिए बाहर जाना पड़ता है। इसलिए आम बजट में एजुकेशन के लिए अलग से प्रावधान होना चाहिए जिससे राजकीय महाविद्यालय खुल सके और उन्हें पढ़ाई के लिए बाहर न जाना पड़े। इसके अलावा युवाओं को रोजगार देने की बजट में विशेष रूप से घोषणा होनी चाहिए क्योंकि हर साल बेरोजगारों की संख्या बढ़ रही है।


Next Story
Top