Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर के कैदी अब हरियाणा के हवाले, सरकार कर रही खास बंदोबस्त

अनुच्छेद 370 के हटने के बाद जम्मू कश्मीर तमाम लोगों को पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। हिरासत में लिए गए कैदियों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि कश्मीर की जेलों में जगह कम पड़ गई।

जम्मू कश्मीर में बंद 26 नेताओं से हटा PSA, आज सरकार ने लिया फैसला
X
जम्मू कश्मीर में बंद 26 नेताओं से हटा PSA

जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) के हटने के बाद प्रदेश में हालातों को समान्य बनाए रखने के लिए सरकार ने केंद्र सरकार ने कुछ जरूरी कदम उठाएं हैं। जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद खतरनाक कैदियों को दूसरे दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है।

सरकार ने हरियाणा (Haryana) की चार जेलों में भी वहां की जेल में बंद कैदियों को शिफ्ट करने का फैसला किया है। फरीदाबाद जेल में कुल 200 कैदियों को शिफ्ट किया जाएगा, इसके अलावा करनाल जेल में 80, झज्जर जेल में 70 और यमुनानगर जेल में 50 कैदियों को शिफ्ट किया जाएगा।


इन जेलों में पहले से बंद कैदियों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए जेल मैन्यूल ने जम्मू कश्मीर के कैदियों के लिए अलग व्यवस्था की है। कश्मीर से लाए जा रहे कैदियों को पहले से बंद इन जेलों के कैदियों से नहीं मिलने दिया जाएगा।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां लोगों को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (Public safety act) के तहत लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों को जम्मू कश्मीर की जेल के अलावा दूसरे राज्यों की जेलों में भी शिफ्ट किया गया है। इसी कड़ी में अब हरियाणा की जेलों में भेजा जा रहा।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक 9Director General of police) ने डीजीपी जेल के जरिए प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों से हर स्थिति पर नजर रखने की बात कही है। साथ ही जिन जेलों में जम्मू कश्मीर के कैदियों को रखा जा रहा वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर भी खास नजर रखी जा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story