Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव से पहले रोहतक में आठ घंटे तक बिजली कटौती, दस दिन से लोग परेशान

हरियाणा विधानसभा चुनाव दो माह के भीतर पूरे हो जाएंगे। लेकिन लोगों को बिजली कटौती से राहत मिल रही है। हरियाणा के प्रमुख शहरों में से एक रोहतक में भारी बिजली कटौती हो रही है।

किसानों के पौने दो लाख कृषि पंपों की रोज छह घंटे बिजली कटौती
X
बिजली कटौती (प्रतीकात्मक फोटो)

रोहतक। उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने और ज्यादा से ज्यादा समय तक बिजली आपूर्ति करवाने का दावे हवा हो रहे हैं। पुराने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को बिजली न आने से लोग परेशान रहे। बिजली निगम ने मरम्मत को लेकर करीब आधा दर्जन काॅलोनियों में सुबह 4.30 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित होने की बात कही थी। लेकिन शनिवार को 8 घंटे बीत जाने के बाद भी बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पाई थी, जिस कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं पुराने शहर में पिछले 10 दिनों से चल रही बिजली समस्या के कारण लोग परेशान हो रहे है।

11केवी सिटी फीडर पर चला लाइन शिफ्टिंग का कार्य

बिजली निगम द्वारा 11केवी फीडर पर मरम्मत का कार्य शुरू किया गया। यह कार्य सुबह 8.30 बजे से दोपहर एक बजे तक चलना था। लेकिन शाम 5.30 बजे तक भी बिजली सप्लाई दुरुस्त नहीं हो पाई थी। जिस कारण पुराने शहर की कई कॉलोनी के लोगों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ी। लोग दिन भर बिजली निगम कार्यालय में कंपलेंड करते रहे। शाम 5.40 बजे के बाद ही बिजली सप्लाई शुरू की गई। बिजली आने के बाद ही लोगों ने राहत की सांस ली।

दुकानों व शोरूमों में प्रभावित रहा काम

शनिवार को दिन भर बिजली व्यवस्था चरमराने से लोगों के काम प्रभावित रहे। किला रोड, पुलिस लाइन स्थित कार्यालयों, दुकानों व शोरूमों पर काम प्रभावित रहा। कर्मचारी पसीने में काम करते दिखाई दिए। दुकानदारों को काम चलाने के लिए जनरेटर का सहारा लेना पड़ा। दिन भर बिजली न आने से दुकानदारों व लोगों में रोष बना रहा। बिजली निगम के एसई सुरेश बंसल ने कहा कि बिजली आपूर्ति को बेहतर करने के लिए 11केवी फीडर पर मरम्मत का कार्य किया जा रहा था, जिस कारण दिन में बिजली सप्लाई बाधित रही। कार्य पूर्ण कर बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई थी। उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े, इसके लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी जहां दिक्कतें आ रही हैं, उन्हें भी दूर करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story