Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा: रेवाड़ी में एक ऑडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में मचा हडकंप

ऑडियों में एक नेता व इंस्पेक्टर के बीच की वायरल हुई बातचीत में एक विपक्षी नेता इंस्पेक्टर को धारूहेड़ा थाना प्रभारी लगाने की एवेज में आईजी की सेवा पानी करने की बात कह रहा है।

हरियाणा: रेवाड़ी में एक ऑडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में मचा हडकंप

रेवाड़ी में पुलिस महकमें को हिला देने वाला ऑडियों सामने आया है। ऑडियों वायरल होने के बाद राजनीति दल से लेकर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।

ऑडियों में एक नेता व इंस्पेक्टर के बीच की बातचीत वायरल हुई है, जिसमें एक विपक्षी नेता इंस्पेक्टर को धारूहेड़ा थाना प्रभारी लगाने की एवेज में आईजी की सेवा पानी करने की बात कह रहा है।

ऑडियों विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास के नंबर से एक गु्रप में वायरल हुआ। उसके बाद तो सुबह होते-होते खलबली मच गई। मामला सीएम दरबार तक पहुंच गया।

खास बात यह है कि ऑडियों के जरिए सामने आई बात इसलिए पुख्ता हो जाती है, क्योंकि धारूहेड़ा थाना प्रभारी को बदला जा चुका है। उसके स्थान पर सदर थाना प्रभारी को नियुक्त किया गया है। ऑडियों में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टी तो जांच के बाद ही हो पाएगी।

लेकिन राजनीति से लेकर पुलिस महकमें में बैचेनी अभी से बढ़ गई है। इस मामले को लेकर रेवाड़ी आईजी डा. सीएस राव से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका फोन ऑफ मिला।

इसे भी पढ़ें- मानसेर जमीन घोटाला: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मिली राहत, CBI कोर्ट ने दी जमानत

वायरल हुए ऑडियों की बातचीत

फोन करने वाला व्यक्ति

...हां भाई राम राम

कॉल रिसीव करने वाला

...रामराम

फोन करने वाला व्यक्ति

...भाई सतीश

कॉल रिसीव करने वाला

...सर नमस्ते

फोन करने वाला व्यक्ति

कहां हो भाई

कॉल रिसीव करने वाला

...सर गुड़गांव था

फोन करने वाला व्यक्ति

...फोन पर कर लू बात कुछ गड़बड़ तो नहीं होती फोन पर

कॉल रिसीव करने वाला

..जी

फोन करने वाला व्यक्ति

...धारूहेड़ा करा लूं

कॉल रिसीव करने वाला

...ठीक है

फोन करने वाला व्यक्ति

...आईजी कराएगों बता देता हूं एसपी नारनौल को बुलाकर

कॉल रिसीव करने वाला

...ठीक है जी

फोन करने वाला व्यक्ति

...इसकी छोटी मोटी फटीक करनी पड़ेगी, जौ कीम हौया करें

कॉल रिसीव करने वाला

...जैसा आप आदेश करों

फोन करने वाला व्यक्ति

...ओके

कॉल रिसीव करने वाला

...ओके

फोन करने वाला व्यक्ति

...कल ही करा लेंगें....

इसे भी पढ़ें- UPSC Result 2017: हरियाणा की अनु कुमारी ने हासिल किया सिविल सर्विसेज परीक्षा में दूसरा स्थान

'हरिभूमि' इस ऑडियों की सत्यता नहीं करता। वायरल हुए ऑडियों की बातचीत को प्रकाशित किया गया है। ऑडियों में कितनी सच्चाई है, इसकी सत्यता तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगी, लेकिन ऑडियों को लेकर चर्चा है कि यह ऑडियों इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़ चुके एक नेता व इंस्पेक्टर के बीच 1 मई को हुई बातचीत का है।

व्हाट्सएप पर हुआ था वायरल

देर रात ही यह ऑडियों एक व्हाट्सएप गु्रप पर वायरल हुआ था। ग्रुप में जिस नंबर से यह ऑडियों सेंड किया गया वो नंबर रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास का है। वहीं भाजपा के एक प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी ने सुबह होते-होते पूरी तरह वायरल कर दिया।

उसके बाद ऑडियों को चंडीगढ़ तक पहुंचने में देरी नहीं लगी और सीएम मनोहर लाल तक पहुंच चुका है। सूत्र बताते है कि रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने इस ऑडियों को लेकर मुख्यमंत्री से बुधवार को बात भी की है।

धारूहेड़ा थाना प्रभारी को बदला गया

ऑडियों में जिस इंस्पेक्टर का नाम सामने आया है। भले ही उसे धारूहेड़ा थाना प्रभारी नहीं लगाया गया, लेकिन सदर थाना प्रभारी को बदलकर धारूहेड़ा थाना प्रभारी लगाया जा चुका है। इसकी पुष्टी भी हो चुकी है।

भाजपा नेता ने भेजी शिकायत

भाजपा नेता सतीश खोला ने इस ऑडियों की क्लिप व एक शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भेजी है। शिकायत में मामले की जांच कराकर पुलिस महकमें में दलाली का काम करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने कहा कि मुझे सिर्फ फोन उठाना और काटना आता है। ऑडियों मेरे फोन से कैसे किसी ग्रुप में गया इसके बारे में मुझे भी कुछ नहीं पता, परंतु इस ऑडियों की सच्चाई सामने आनी चाहिए। अगर ऐसा हुआ है तो सरकार संज्ञान में लेकर जांच कराएगी और सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

रेवाड़ी के कार्यवाहक एसपी कपलदीप ने कहा कि मेरे संज्ञान में इस तरह का कोई ऑडियों नहीं आया है। मुझे इसकी जानकारी भी नहीं है।

Next Story
Share it
Top