Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने रखी न्यू गुरुग्राम के पहले अत्याधुनिक पुलिस स्टेशन की आधारशिला

वाटिका ग्रुप के प्रबंधन संस्थान एनवायरो की पहल द्वारा गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने नए गुरुग्राम के पहले पुलिस स्टेशन के निर्माण के लिए वाटिका इंडिया नेक्स्ट, सेक्टर 83 में नींव रखी।

पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने रखी न्यू गुरुग्राम के पहले अत्याधुनिक पुलिस स्टेशन की आधारशिला

गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने नए गुरुग्राम के पहले पुलिस स्टेशन के निर्माण के लिए वाटिका इंडिया नेक्स्ट, सेक्टर 83 में नींव रखी। इस पुलिस स्टेशन से आस-पास एवं साथ ही सेक्टर 81 से 88 तक के क्षेत्रों की निगरानी की जा सकेगी। इस कार्यक्रम में वाटिका होटल प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गौरव भल्ला एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे।

उद्घाटन के अवसर पर श्री संदीप खिरवार ने कहा कि न्यू गुरुग्राम में इस पहल हेतु हम वाटिका और एनवायरो के प्रयासों की सराहना करते हैं। शुरुआत में , इस पुलिस स्टेशन में 35 से 40 पुलिस कर्मचारियों को नियुक्त किया जायेगा। तदोपरांत, इनकी संख्या बढ़ाकर 100 से 120 तक कर दी जाएगी।

आधुनिक फैसिलिटी से सुसज्जित होगा पुलिस स्टेशन

बढ़ते हुए साइबर अपराधों से निपटने के लिए एक साइबर विभाग भी स्थापित किया जाएगा। यह न्यू गुरुग्राम में पहला पुलिस स्टेशन है जो डीसीपी मानेसर की देखरेख में होगा।

यह पुलिस स्टेशन डेवलपर वाटिका द्वारा प्रस्तावित क्षेत्र में पुलिस स्टेशन का निर्माण किया जाएगा तथा इसका नाम पुलिस थाना- वाटिका इंडिया नेक्स्ट होगा। इसको 10,000 वर्ग फुट क्षेत्र में 3 मंजिल ईमारत के रूप में बनाया जाएगा।

वाटिका ग्रुप ने पहले से ही क्षेत्र निगरानी के लिए ड्राइवरों के साथ तीन पीसीआर वैन प्रदान किए हैं और निकट भविष्य में और अधिक उपलब्ध कराएंगे।

सड़कों पर भी लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

साथ ही, एनवायरो जो वाटिका ग्रुप की सुविधा प्रबंध इकाई है, यहाँ के सभी सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है एवं क्षेत्र में बेहतर सतर्कता के लिए सभी प्रमुख प्रवेश और निकास गेट्स और टाउनशिप की क्षेत्र की सड़कों पर इन्फ्रा- रेड सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए हैं।

एनवायरो, गुरुग्राम पुलिस के साथ सीसीटीवी के लाइव फुटेज को बेहतर निगरानी व्यवस्था के लिए साझा भी करेगा | टीम एनवायरो , गुरुग्राम पुलिस के साथ मिलकर इस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करेगी।

पुलिस स्टेशन के शिलान्यास के अवसर पर वाटिका इंडिया नेक्स्ट की निवासी रूचि गोयल ने कहा कि हम इस पहल के लिए गुरुग्राम पुलिस और एनवायरो टीम के आभारी है जो निश्चित रूप से इस टाउनशिप एवं आस पास के क्षेत्रों की सुरक्षा को मजबूत बनाएगा।

Next Story
Share it
Top