Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फर्जी फर्म बनाकर सरकार को लगाया 1 करोड़ 59 लाख का चूना, केस दर्ज

फर्म (Firm) के नाम पर करोड़ों का कारोबार (Business) दिखाया गया है उस नाम से कोई फर्म ही वर्किंग में नहीं है। आरोपित ने खरीद-फरोख्त दिखाने के लिए फर्जी दस्तावेज (Fake Document) पेश किए थे।

आईएएस अधिकारी बन करोड़ो की ठगी करने वाला गिरफ्तारआईएएस अधिकारी बन करोड़ो की ठगी करने वाला गिरफ्तार

फर्जी फर्म बनाकर हरिसिंह काॅलोनी (Hari Singh Colony) के एक व्यक्ति ने सरकार को करीब एक करोड़ 59 लाख (1 Crore 59 Lakh) का चुना लगा दिया। सर्वे के दौरान मामला पकड़ में गया, जिसके बाद सह राज्य कर अधिकारी की तरफ से आर्य नगर थाने (Arya Nagar Police Station) में केस दर्ज करवाया गया है।

इंस्पेक्टर निर्मला फोगाट ने कराया सर्वे

सह राज्य कर अधिकारी आरके गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि हरिसिंह काॅलोनी के रहने वाले साहिल ने साहिल ट्रेडस के नाम से फर्म का रजिस्ट्रेशन कराया था। कुछ समय पहले इंस्पेक्टर निर्मला फौगाट की तरफ से सर्वे किया गया।

फर्म के नाम पर दिखाया करोड़ों का कारोबार

इस दौरान पता चला कि जिस फर्म के नाम पर करोड़ों का कारोबार दिखाया गया है उस नाम से कोई फर्म ही वर्किंग में नहीं है। आरोपित ने खरीद-फरोख्त दिखाने के लिए फर्जी दस्तावेज पेश किए थे।

इसे बाद मामले की गहनता से जांच पड़ताल की गई, जिसमें सामने आया कि आरोपित ने वर्ष 2017 से लेकर 2019 तक आठ करोड़ 93 लाख 70 हजार 304 रुपये का कारोबार दिखाया है। जिसके बाद फर्जी तरीके से जीएसटी रिर्टन दाखिल कर सरकार को करीब एक करोड़ 59 लाख 44 हजार 571 रुपये का नुकसान पहुंचाया गया।

आर्य़ नगर थाने में मामला दर्ज

शिकायत के आधार पर आर्य नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि पहले भी इस तरह की कई फर्जी फर्म पकड़ी जा चुकी है, जिसमें फर्जी बिलों पर कारोबार दिखाकर सरकार को चुना लगाया गया।

Next Story
Top