Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गृहमंत्री अनिल विज के पास शिकायतों का अंबार, हरियाणा में दूर से दूर से आ रहे लोग

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर लगने वाले जनता दरबार में लोगों का विश्वास दिन-प्रतिदिन बढ़़ रहा है। प्रत्येक शनिवार व रविवार को हरियाणा के दूर-दराज से आकर लोग अपनी शिकायतें व समस्याएं गृहमंत्री के समक्ष रख रहे हैं।

गृहमंत्री के पास पूरे हरियाणा से लग रहा शिकायतों का अंबार
X
अनिल विज

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर लगने वाले जनता दरबार में लोगों का विश्वास दिन-प्रतिदिन बढ़़ रहा है। प्रत्येक शनिवार व रविवार को हरियाणा के दूर-दराज से आकर लोग अपनी शिकायतें व समस्याएं गृहमंत्री के समक्ष रख रहे हैं। इस जनता दरबार में रविवार भी फरियादियों की लंबी-लंबी लाईनें लगी तथा सभी प्रार्थियों की गृहमंत्री ने विस्तारपूर्वक समस्याओं को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायत मार्क करके प्रभावी तरीके से इस पर कार्रवाई हो इसके लिए उन्हें निर्देश भी दिए।

साथ ही गृहमंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत या समस्या ई-मेल पर भेज सकता है। उन्होंने कहा कि सभी शिकायतों का समय अवधि के तहत निपटान सुनिश्चित होगा। करनाल जिले के गांव खेड़ी मान सिंह निवासी बलिन्द्र सिंह ने बताया कि उसने रमेश उर्फ बिल्लू के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति जुटाने की शिकायत की थी तथा उसने यह भी बताया कि उसने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से वर्ष 1996 में सरकारी नौकरी हासिल की थी लेकिन बाद में उसे नौकरी से निकाल दिया गया।

उसने यह भी बताया कि उसने मेेरे माता-पिता से फर्जी हस्ताक्षर करवाकर मुझे बेदखल कर दिया है। यह भी बताया कि उसे जान से खतरा है, पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। संजीव निवासी गांव हसनपुर जिला सोनीपत ने अपनी शिकायत में कहा कि वर्ष 2018 में उसने जन सूचना अधिकारी, जिला उपायुक्त सोनीपत से आरटीआई के तहत जानकारी मांगी थी जोकि आज तक उसे जानकारी नहीं उपलब्ध करवाई गई है।

उन्होंने अपनी शिकायत में उपायुक्त कार्यालय सोनीपत के सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के लिए खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। राजबीर निवासी गांव घेरडू जिला कैथल ने बताया कि वह बेरोजगार युवक है और उसे जर्मन व अमरीका में भेजने का झांसा देकर गांव कोल के एंजेट ने उससे लाखों रुपए हड़प लिए। वर्ष 2018 में पुलिस में केस भी दर्ज करवाया लेकिन पुलिस ने आरोपियों को काबू नहीं किया।

गांव सिंघाणी निवासी रमेश कुमार ने रास्ते पर अवैध कब्जा हटवाने बारे, हिसार निवासी रामदिया ने अपने लडके विक्रम को होमगार्ड में दोबारा लगवाने के लिए पैसों की मांग किए जाने बारे शिकायत की। इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन सुरेन्द्र राणा, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, कमल किशोर जैन, राजीव डिम्पल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Next Story