Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को मिली जमानत

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को पंचकुला दंगा और हिंसा मामले में जमानत मिल गई है। पंचकुला सीजेएम रोहित वत्स की कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को मिली जमानतहनीप्रीत सिंह (फाइल फोटो)

हरियाणा पुलिस को पंचकुला दंगा मामले में बड़ा झटका लगा है। पंचकुला दंगा मामले में आज सुनवाई करते हुए अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत सिंह को जमानत दे दी है। इससे पहले पंचकुला दंगा और हिंसा मामले की प्रमुख आरोपी हनीप्रीत के ऊपर से देशद्रोह का मुकदमा हटाया गया था। हनीप्रीत जेल से देर शाम तक बाहर आ सकती हैं।

हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत के लिए पिछले कुछ दिन राहत भरे रहे हैं। देशद्रोह की धाराएं हटने के बाद अब न्यायालय से जमानत मिल गई है। जानकारी के मुताबिक वकील ने जमानत याचिका के लिए अर्जी लगायी थी। जिसके बाद हनीप्रीत को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। सभी आरोपियों पर आरोप तय होने के बाद बुधवार को सुनवाई में हनीप्रीत को जमानत दे दी गई। पंचकुला सीजेएम रोहित वत्स की कोर्ट ने जमानत को लेकर फैसला दिया है।

दो साल पहले हुआ था दंगा

हनीप्रीत को दो साल पहले हुए दंगा मामले में जमानत मिली है। जानकारी के मुताबिक 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुए दंगे में देशद्रोह की भी धाराएं लगी थीं। लेकिन पिछली सुनवाई के दौरान आरोप तय करते वक्त देशद्रोह की धारा हटा ली गई। इसके बाद अब मामले में हनीप्रीत को जमानत दे दी गई है।

Next Story
Top