Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेवानिवृत हेल्थ सुपरवाइजर के खाते से एक लाख 20 हजार गायब, मामला दर्ज

गांव बुढ़ाखड़ा निवासी भगत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह हैल्थ सुपरवाईजर के पद से रिटायर्ड है। उसकी पेंशन एसबीआई के बैंक खाते में आती है।

Cyber Crime
X
Cyber Crime

जुलाना के गांव बुढ़ाखेड़ा के रिटायर्ड हैल्थ सुपरवाईजर के खाते से धोखाधड़ी से किसी ने एक लाख 20 हजार रुपये निकाल लिए। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी तथा धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव बुढ़ाखड़ा निवासी भगत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह हैल्थ सुपरवाईजर के पद से रिटायर्ड है। उसकी पेंशन एसबीआई के बैंक खाते में आती है। 10 अक्तूबर की रात को उसकी खाते से अचानक एक लाख 20 हजार रुपये किसी ने धोखाधड़ी से निकाल लिए।

यह रुपये चार बार निकाले गए। दो बार एटीएम से तथा दो बार खाते में ट्रांसफर किए गए हैँ। उसके खाते में तीन लाख 91 हजार रुपये थे। दो बार एटीएम से 20-20 हजार तथा दो बार 40-40 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए। सुबह पहुंचकर उसने उसका खाते का लेनदेन बंद करवा दिया जिस कारण दो लाख 71 हजार रुपये बच गए।

भगत सिंह ने बताया कि 10 अक्तूबर की रात को उसके पास फोन आया कि वह बैंक अधिकारी बोल रहा है क्या उसने खाते से रुपये निकाले हैं। इसके बाद फोन कट गया। उसने आठ अक्तूबर को जींद-रोहतक मार्ग पर जुलाना में एसबीआई बैंक के एटीएम से 10 हजार रुपये निकलवाएं थे उस समय एटीएम मशीन में कई युवक मौजूद थे।

इसके बाद 10 अक्तूबर की रात का उसके रुपये गायब हो गए। उसने किसी को ओटीपी भी नहीं बताया। भगत सिंह ने बताया कि उसके खाते से दो बार 80 हजार रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर किए गए हैं और दो बार 20-20 हजार रुपये एटीएम से निकाले गए हैं।

दो लाख 71 हजार रुपये पूर्व कर्मचारी की सर्तकता के कारण बच गए। रुपये निकलने के बाद पूर्व कर्मचारी ने बैंक में जाकर खाता लेनदेन बंद कर दिया। जुलाना थाना पुलिस ने भगत सिंह की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी तथा धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story