Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ज्यूलर्स की दुकान से चोरो ने उड़ाए लाखों रुपए के सोने-चांदी के गहने

यमुनानगर जिले के प्रतापनगर में बीती रात चोरों ने ज्यूलर्स की दुकान का ताला तोड़कर जहां लाखों रुपये के सोने-चांदी के गहने चोरी कर लिए, वहीं एक अन्य स्थान पर गुरुद्वारा में रखे दानपत्र का ताला तोड़कर दान के हजारों रुपये चोरी कर लिए।

पेपर चोरी होने के मामले में पांच दिन बाद भी पुलिस के हाथ खालीचोरी (प्रतीकात्मक फोटो)

यमुनानगर जिले के प्रतापनगर में बीती रात चोरों ने ज्यूलर्स की दुकान का ताला तोड़कर जहां लाखों रुपये के सोने-चांदी के गहने चोरी कर लिए, वहीं एक अन्य स्थान पर गुरुद्वारा में रखे दानपत्र का ताला तोड़कर दान के हजारों रुपये चोरी कर लिए। जबकि अन्य स्थानों से तीन मोटरसाइकिलें चोरी हो गई। पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी के आरोप में मामले दर्ज कर लिए।

जानकारी के मुताबिक प्रताप नगर निवासी आशिक अली ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने कस्बे के मेन बाजार में ज्यूलर्स की दुकान की हुई है। देर शाम वह रोज की तरह दुकान बंद करके घर चला गया था। सुबह के वक्त वह दुकान पर पहुंचा तो ताला टूटा पड़ा था। उसने दुकान के भीतर जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था। इस दौरान उसने सामना की जांच की तो दुकान से करीब सवा दो लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने गायब थे। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

-गुरुद्वारा के दानपत्र से चोरी किए हजारों रुपये

गांव तारनवाला निवासी सरदार मेहर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि देर शाम नौ बजे के करीब गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद सभी श्रद्धालु अपने घर चले गए थे। सुबह चार बजे जब ज्ञानी पाठ करने गुरुद्वारा में पहुंचा तो दानपत्र का ताला टूटा पड़ा था और उसमें से दान के एकत्र हुए हजारों रुपये गायब थे। उसने तुरंत गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को सूचना दी। सूचना मिलते ही वह और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य मौके पर पहुंचे तो देखा कि दानपत्र से दान के हजारों रुपये चोरी हुए थे। पुलिस ने सरदार मेहर सिंह की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

-तीन मोटरसाइकिलें चोरी

गांव रामपुर माजरा निवासी राजबीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि देर शाम उसकी घर के नजदीक से मोटरसाइकिल चोरी हो गई। उसने गांव हरदा खेड़ी निवासी मनवीर पर मोटरसाइकिल चोरी करने का आरोप लगाया। पुलिस ने राजबीर की शिकायत पर आरोपित मनवीर के खिलाफ मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। वहीं, जोडि़या निवासी अक्ष्य की किसी ने बीती रात उनके घर के नजदीक से मोटरसाइकिल चोरी कर ली। जबकि जगाधरी के ज्योति नगर निवासी अभिषेक की मोटरसाइकिल किसी ने देर शाम शहर के वीर नगर से चोरी कर ली। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी।

Next Story
Top