Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब हर मंगलवार को 3 से 6 बजे तक शिकायत सुनेंगे आयकर विभाग के अधिकारी

शिकायतकर्ता (Complainant) को अपनी समस्या का निदान (Solution) करवाना है तो सबसे पहले आयकर विभाग (Income Tax Dept) के सहायता केंद्र में जाना होगा। इसके बाद यहां से उन्हें बताया जाएगा कि किस कमरा नंबर में कौन अधिकारी आपकी समस्या का समाधान करेंगे। किसी भी शिकायतकर्ता को 10-15 मिनट से ज्यादा इंतजार नहीं करवाया जाएगा।

अब हर मंगलवार को 3 से 6 बजे तक शिकायत सुनेंगे आयकर विभाग के अधिकारीNow Income Tax Department Officials Will hear The Complaint Every Tuesday From 3 To 6 PM

आप इनकम टैक्स (Income Tax) भरते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। आयकर विभाग से संबंधित कोई भी परेशानी हो, मसलन टीडीएस मिस मैच, इनकम टैक्स रिफंड (Income Tax Refund) में समस्या, कोई डिमांड लंबित पड़ी है, पैन नंबर (PAN Number) से संबंधित कोई दिक्कत आ रही है तो उसके समाधान के लिए विभाग ने कदम उठाया है।

अब हर मंगलवार को शाम 3 से 6 बजे तक आयकर विभाग के अधिकारी अपने कार्यालय में समस्या का निपटारा करेंगे। प्रधान आयकर आयुक्त कृष्णवंत सहाय के नेतृत्व में सभी अधिकारी समस्या खत्म करने के लिए तैयार रहेंगे और शिकायकर्ता को इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा।

जानकारी के मुताबिक आयकर के संयुक्त आयुक्त शैलेंद्र के निर्देशानुसार ये नई व्यवस्था लागू की गई है। जो भी शिकायकर्ता आएंगे उनके बैठने और पानी आदि का उचित प्रबंध भी किया जाएगा। वैसे तो पहले ही व्यवस्था की गई है कि शिकायतों का निपटारा ऑनलाइन कर दिया जाएगा, लेकिन समाधान नहीं हो पा रहा है तो मंगलवार को विभाग के कार्यालय में आ सकते हैं।

पहले देंगे सूचना

शिकायतकर्ता को अपनी समस्या का निदान करवाना है तो सबसे पहले आयकर विभाग के सहायता केंद्र में जाना होगा। इसके बाद यहां से उन्हें बताया जाएगा कि किस कमरा नंबर में कौन अधिकारी आपकी समस्या का समाधान करेंगे। किसी भी शिकायतकर्ता को 10-15 मिनट से ज्यादा इंतजार नहीं करवाया जाएगा।

शिकायत के पेचीदगी देखते हुए किसी कारण से उसी दिन समाधान नहीं होता है और अगले मंगलवार को भी अधिकारी के पास समय ना हो तो ऐसी स्थिति में पहले ही शिकायतकर्ता को सूचित कर दिया जाएगा। निर्धारित दिन भी उन्हें बता दिया जाएगा। इसका लाभ यह होगा कि शिकायतकर्ता को विभाग के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

Next Story
Top