Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवक को विदेश भेजने के नाम पर नौ लाख ठगे

यमुनानगर के गांव शादीपुर निवासी गुरमीत सिंह को रोजगार के लिए विदेश भेजने के नाम पर तीन लोगों ने नौ लाख रुपये हड़प लिए।

किसानों की जमीन का फर्जी रजिस्ट्रेशन करवाकर बेची सरसों, पोल खुलने पर अब बनवा रहे जमीन बटाई के एफिडेविट
हरिभूमि न्यूज. यमुनानगर। गांव शादीपुर निवासी गुरमीत सिंह को रोजगार के लिए विदेश भेजने के नाम पर तीन लोगों ने नौ लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर तीनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में अभी आरोपित फरार हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव शादीपुर निवासी गुरमीत सिंह ने सदर यमुनानगर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह रोजगार के लिए विदेश जाना चाहता था। इस दौरान उसकी मुलाकात गांव खजूरी निवासी विपिन कुमार, जतिंद्र सिंह तथा उत्तर प्रदेश के गांव मुशल निवासी विश्व दीपक के साथ हुई। आरोपितों ने उसे कहा कि वह लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं और वह उसे भी रोजगार के लिए विदेश भेज देगंे।

वह आरोपितों की बातों में आ गया। आरोपितों ने उसे विदेश भेजने के नाम पर नौ लाख रुपये खर्च आने की बात की। उसने आरोपितों की बातों में आकर उन्हें नौ लाख रुपये दे दिए। आरोपितों ने उसे जल्द विदेश भेजने का आश्वासन दिया। काफी दिन गुजरने के बाद भी जब वह विदेश नहीं गया तो उसने आरोपितों से इस बारे बात की।

मगर उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उसने जब आरोपितों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। परेशान होकर उसने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद सभी आरोपितों के खिलाफ धारा 406, 420 व 120 बी के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Next Story
Top