Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए तीन बेंच गठित

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम अंकिता शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा झज्जर जिला व बहादुरगढ़ उपमंडलीय अदालतों में आठ फरवरी को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने लंबित मामलों का निपटान करवाएं।

हरियाणा की सड़कों पर अब वीआईपी टैग के साथ नहीं दौड़ पाएंगी गाड़ियां, जानें क्या है वीआईपी टैग
X
हरियाणा की सड़कों पर अब वीआईपी टैग के साथ नहीं दौड़ पाएंगी गाड़ियां

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम अंकिता शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा झज्जर जिला व बहादुरगढ़ उपमंडलीय अदालतों में आठ फरवरी को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव अंकिता शर्मा ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायधीश सुदेश शर्मा के आदेशानुसार आठ फरवरी को झज्जर व बहादुरगढ़ में लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए तीन बैंचों को गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम बैंच में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश शशि बाला व द्वितीय बैंच में सिविल जज (जूनियर डिविजन) नेहा यादव व बहादुरगढ़ में तृतीय बैंच के लिए जुडिशियल मजिस्ट्रेट आशीष आर्य की बनाई गई है।

उन्होंने बताया कि इस लोक अदालत में वाहन दुर्घटना मुआवजा केस से संबंधित, मजदूरी विवाद, दीवानी मामले जैसे बैंक ऋण, राजस्व, नौकरी से संबंधित मामले, बच्चों व पत्नी के लिए भरन पोषण से संबंधित लंबित विवाद, वैवाहिक मामले, जमीन अधिग्रहण मुआवजा राशि से संबंधित, बाढ़ पीडि़त, बिजली पानी बिल से संबंधित, चैक बाऊंस मामले व राजहनामा योग्य फौजदारी के मामलों का आपसी भाईचारे से विवादों का निपटारा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस लोक अदालत का उद्देश्य दोनों पक्षों की रजामंदी से शांतिपूर्ण समझौता कराना, लंबा इंतजार खत्म करना, मुकदमें की हमेशा के लिए समाप्ति करना, द्वेष भावना खत्म करना, समान न्याय सहित अन्य पहलु हैं। उन्होंने परिवादियों से आहवान किया कि वे राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने लंबित मामलों का निपटान करवाएं।

Next Story
Top