Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नेशनल गेम्स की मेजबानी के लिए तैयार है हरियाणा: अनिल विज

इस बार का राष्ट्रीय खेल गोवा में होना था।

नेशनल गेम्स की मेजबानी के लिए तैयार है हरियाणा: अनिल विज

चंडीगढ़. राज्य के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि खेल विभाग आगामी राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने के लिए पूर्णत: तैयार है और इसकी निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सरकार ने सैद्घांतिक मंजूरी प्रदान कर दी है। उन्होंने इन खेलों की सफलता व प्रदेश हित में तथाकथित ओलंपिक संघों को अपनी गुटबाजी समाप्त कर भारतीय ओलंपिक संघ के नियमानुसार नया चुनाव करवाने की भी अपील की।

इसे भी पढ़ें- जाट आरक्षण विधेयक को हरियाणा कैबिनेट से मंजूरी

खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने मंगलवार यहां हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक प्रश्न का उत्तर देते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ ने हरियाणा को राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करने की पेशकश की है,जिसका आयोजन करने में हमारी सरकार पूरी तरह सक्षम है।

इसे भी पढ़ें- भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले सीएम खट्टर, "मैं निर्णय लेने में कठोर"

विज ने कहा कि इस संबंध में हमारी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने केन्द्र सरकार के खेल विभाग व भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर ली है, जिस पर अंतिम निर्णय शीघ्र लिया जाएगा ताकि प्रदेश को मिले इस सुअवसर का लाभ उठाया जा सके। इस बार यह खेल गोवा में होने थे परन्तु किन्हीं कारणों से गोवा में इन खेलों के आयोजन पर संशय उत्पन्न हो गया है। इसी कारण भारतीय ओलंपिक संघ ने हरियाणा में खेलों के लिए तैयार माहौल का लाभ उठाने के लिए हरियाणा को यह पेशकश की है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top