Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा : नगर पालिका की टीम पहुंची बाजार, दुकानदारों मे हड़कंप मचा

हरियाणा सरकार के आदेशानुसार मुख्य सफाई निरीक्षक गीता रानी ने सोमवार को शहर की दुकानों पर पॉलिथीन कैरी बैग की छापेमारी की। इस दौरान करीब दुकानों पर छापेमारी करके उनके पॉलिथीन जब्त किये।

हरियाणा : नगर पालिका की टीम पहुंची बाजार, दुकानदारों मे हड़कंप मचाMunicipality Team Raids Market Polythene Haryana

हरियाणा सरकार द्वारा पॉलिथीन को रोकने नगर पालिकाओं सख्त आदेश जारी किये गये हैं। उसके मददेनजर पॉलिथीन के रोकथाम के लिए नगर पालिका की टीम जब बाजार मे पहुंची तो दुकानदारों मे हड़कंप मच गया। आनन फानन मे पॉलिथीन का प्रयोग कर रहे दुकानदारों अपने अपने पॉलिथीन के बैगों को दाये बाये करते नजर आए।

हरियाणा सरकार के आदेशानुसार मुख्य सफाई निरीक्षक गीता रानी ने सोमवार को शहर की दुकानों पर पॉलिथीन कैरी बैग की छापेमारी की। इस दौरान करीब दुकानों पर छापेमारी करके उनके पॉलिथीन जब्त किये। भोला करियाना, अनिल कुमार, व एक सब्जी के दुकानदारों के चालान काट कर उन से एक-एक हजार जुर्माना वसूल किया।

तरावड़ी नगर पालिका सचिव पवित्र गुलिया ने पॉलिथीन की छापेमारी के लिए टीम का गठन किया है। इसी कड़ी में बुधवार को मुख्य सफाई निरीक्षक की अध्यक्षता में टीम ने शहर के पंजाबी मार्केट, मेन बाजार, करनाली गेट दुकानों पर छापेमारी की। जहां पर काफी मात्रा में दुकानदार पॉलिथीन का प्रयोग रहे थे। उनका मौके पर ही एक हजार जुर्माना की रसीद काटी गई है।

लगाया जाएगा 5 हजार का जुर्माना

जो दुकानदार दुबारा पॉलिथीन का प्रयोग करता पकड़ा गया उसको 5 हजार का जुर्माना किया जायेगा। निरीक्षक गीता रानी ने बताया पॉलिथीन रखने वाले दुकानदारों पर आगे भी छापेमारी जारी रहेगी आम जनता से भी अपील की जाती है कि वह बाजार में से सामान ले जाने के लिए घर से ही अपना थैला लेकर आएं। छापेमारी टीम में सफाई निरीक्षक गीता दरोगा, अशोक कुमार, नितेश कुमार, अभिषेक व सिद्धार्थ मुख्य रूप से शामिल रहे।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top