Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुनक नहर मामला जल्द सुलझेगा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिया आश्वासन

हरियाणा दिल्ली को पहले से दे ताकि सरकार यहां द्वारका एवं ओखला संयंत्रों को चालू कर सके।

मुनक नहर मामला जल्द सुलझेगा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिया आश्वासन
नई दिल्ली. इस सामरोह में दिल्ली भाजपा प्रदेश प्रभारी, प्रभात झा, अध्यक्ष सतीश उपाध्याय केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन, सांसद रमेश बिधुड़ी, विजय गोयल, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, महेश गिरी, मनोज तिवारी,डॉ. उदित राज के अलावा दिल्ली भाजपा से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांस्टीट्यूशन क्लब परिसर में पहुंचने पर महिला मोर्चा की अध्यक्षा कमलजीत सहरावत के साथ महिला कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की स्वागत की। मंच पर प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने मनोहर लाल को प्रदेश भाजपा की ओर से प्रतीक चिन्ह, दोशाला और पर्यावरण के प्रतीक तुलसी जी का पौधा भेंट कर उनका स्वागत किया।
अपने स्वागत भाषण में सतीश उपाध्याय ने मनोहर लाल का अभिनन्दन करते हुए कहा कि वह सदा संगठन के विस्तार और मजबूती के लिए कार्य करते रहे हैं और इस संदर्भ में उन्होंने मनोहर लाल से पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में हुई कुछ बैठकों के संस्मरण उपस्थित कार्यकर्ताओं के बीच रखे। उपाध्याय ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के समझ दिल्ली और हरियाणा के बीच कुछ प्रमुख समस्याओं को रख उनके निदान की मांग की। उपाध्याय ने कहा कि वेस्टर्न कोरिडोर में निर्माण में देरी की वजह से दिल्ली पर अनुचित यातायात दबाव बना रहता है और अक्सर दिल्ली की सड़कों पर इसके कारण दुर्घटनाएं भी होती हैं।
बुझेगी पश्चिमी दिल्ली की प्यास
उपाध्याय ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से मांग की कि हरियाणा और दिल्ली के बीच हुए समझौते के आधार पर दिल्ली को पानी दिया जाए, जिसकी संस्तुति दो दिन पूर्व दिल्ली हाई कोर्ट ने भी की है।
उपाध्याय ने मांग की है कि दिल्ली ने अपने 450 करोड़ रुपए लगाकर मुनक नहर का निर्माण पश्चिमी दिल्ली के लोगों की प्यास बुझाने के लिए किया पर तत्कालीन हरियाणा सरकार की हठधर्मी के कारण दिल्ली को उसके हक का पानी दिया गया और अब वहां भाजपा सरकार आने के बाद दिल्ली की जनता चाहती है। आपकी सरकार दिल्ली के हिस्से का पानी मुनक नहर सहित सभी निश्चित स्रोतों से पानी दे, ताकि उसका दिल्ली में सदुपयोग हो सके। मुनक नहर में 80 एमजीडी पानी छोड़ने की सूचना हरियाणा दिल्ली को पहले से दे ताकि सरकार यहां द्वारका एवं ओखला संयंत्रों को चालू कर सके।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्या है पूरा मसला ? -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top