Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चालान का डर दिखाकर इंश्योरेंस के नाम पर फर्जीवाड़ा, दुपहिया वाहन रहें सावधान

संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act 2019) के आने से कुछ लोग इंश्योरेंस के नाम से फर्जीवाड़ा (Cheating In Name Of Insurance) करने में लग गए हैं जिसमें दुपहिया वाहन रखने वालों को खासकर लुभावने ऑफर देकर निशाना बनाया जा रहा है।

चालान का डर दिखाकर इंश्योरेंस के नाम पर चल रहा फर्जीवाड़ा, दिए जा रहे लुभावने ऑफरMotor Vehicle Act 2019 Cheating in name of insurance

Motor Vehicle Act 2019ः नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से ही चर्चाओं में बना हुआ है। कभी जुर्माने की राशि इतनी अधिक होती है कि सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो जाती है तो कभी गाड़ी में आग लगाते या पुलिस से भिड़ता कोई सरफिरा दिखाई देता है। लेकिन अब नया ट्रैफिक नियम फर्जीवाड़े (Cheating In Name Of Insurance) को लेकर सुर्खियों में है। पुलिस के चालाना का डर दिखाकर दोपहिया वाहन चालकों के साथ फर्जीवाडा किया जा रहा है। दुपहिया वाहन रखने वालों को खासकर लुभावने ऑफर देकर निशाना बनाया जा रहा है।

लोगों को ऑफर दिया जा रहा है कि उनके वाहन का थर्ड पार्टी बीमा 700 रूपये में किया जाएगा। इसके अलावा बीमा करवाने वाले को विशेष छूट भी मिल रही है। यदि वह सात वाहनों का बीमा करवाता है तो उसके वाहन का बीमा मुफ्त में किया जाएगा। बीमा कंपनी को उसके नाम पर चल रहे इस फर्जीवाड़े की कोई भनक तक नहीं लगी है।

887 है बीमा राशि नहीं मिल रही कोई छूट

एक निजी बीमा कंपनी के ब्रांच हेड कुलदीप खत्री के अनुसार 887 रूपये में होता है बाइक का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस इसमें किसी तरह की छूट नहीं दी जा रही है यदि इससे कम में कोई इश्योरेंस करवा रहा है तो समझ लो कि वह फर्जी है, उन्होंने बताया ऐसा फर्जी इंश्योरेंस कराने पर पुलिस तुरंत पहचान जाएगी लोगों को इससे बचना चाहिए।

Next Story
Top