Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इको वैन जांच के बाद उठा बच्चे की मौत का पर्दा, प्रेमी संग मिलकर मां ने की हत्या

पुलिस ने इस मामले में बच्चे की मां व उसके प्रेमी और प्रेमी के दोस्त को गिरफ्तार किया हैं।

सरपंच पद की राजनीति में पति की हत्या, ट्रेक्टर से खींचकर मारा
X
राजस्थान में सरपंच पति की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

नॉर्थ-ईस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ व खजूरी खास थाना पुलिस ने इलाके में बृहस्पतिवार को नाले में बोरे से मिली पांच वर्षीय बच्चे की लाश की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में बच्चे की मां व उसके प्रेमी और प्रेमी के दोस्त को गिरफ्तार किया हैं। आरोपियों में प्रियंका (22), धीरज (22) और प्रदीप शर्मा (27) है। पुलिस की माने तो आरोपी धीरज ने बुधवार रात को प्रियंका के बेटे विभु (5) की बुरी तरह पिटाई कर दी थी, जिससे उसकी तबियत खराब हो गई थी।

अस्पताल में भर्ती कराने की बजाए प्रियंका ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपियों ने ईको वैन चालक प्रदीप की वैन से विभु के शव को खजूरी खास नाले में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल वैन भी बरामद कर ली है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी (नॉर्थ-ईस्ट) वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर को खजूरी खास थाना पुलिस को खजूरी के पास नाले से प्लास्टिक के बोरे में एक लाश मिली थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। जांच में पुलिस को पता चला कि बच्चे की हत्या गला दबाकर की गई है। खजूरी खास थाना पुलिस ने हत्या व सबूत मिटाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। लोकल पुलिस के अलावा स्पेशल स्टाफ की टीम भी मामले की जांच में जुट गई।

एसीपी मनोज दीक्षित की देखरेख में एक टीम का गठन किया गया। टीम में इंस्पेक्टर विनय यादव और रजनीकांत के अलावा एसआई रवि, एएसआई हरेंद्र, सतिश राणा, जयवीर, हेड कांस्टेबल सुनिल, इरफान, कांस्टेबल सचिन के अलावा दीपक मौजूद रहें। टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसी बीच पुलिस को सीसीटीवी में एक ईको वैन दिखाई दी। वैन में एक महिला व दो लोग लाश को नाले में फेंकते हुए दिखे।

फुटेज धुंधली होने के कारण पुलिस आरोपियों की पहचान नहीं कर सकी। ईको कार के शीशे पर हिंदी में कुछ लिखा था। उसके आधार पर पुलिस ने करीब 200 ईको वैन की जांच के बाद दयालपुर में ईको वैन ढूंढ निकाली। इसके बाद पुलिस ने वैन मालिक प्रदीप को पकड़ लिया। हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल लिया। इसके बाद पुलिस ने प्रियंका व धीरज को भी गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी नहीं करता था प्रियंका के बच्चों को पंसद

पूछताछ के दौरान आरोपी प्रियंका ने पुलिस को बताया कि छह साल पहले उसकी शादी जयबीर नामक एक शख्स से हुई थी। जयबीर से उसे तीन बच्चे थे। जयबीर शराब पीने का आदी था। शराब पीकर वह उसके साथ मारपीट करता था। जयबीर की हरकतों से परेशान होकर प्रियंका ने उसे छोड़ दिया और वह हलवाई का काम करने वाले धीरज के साथ रहने लगी थी। जयबीर से हुए बच्चे आरोपी धीरज को पसंद नहीं थे। वह उन्हें मारता-पीटता था। घटना वाले दिन भी आरोपी ने विभु की पिटाई की थी, जिससे वह बेहोश हो गया। उसकी सांसे अटक-अटककर चलने लगी। यह देखकर प्रियंका ने बेटे का गला घोंट दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story