Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: हरियाणा पर मेहरबान मानसून, पिछले दो दिन से जमकर हो रही बारिश

हरियाणा पर इस समय मौसम मेहरबान है। पूरे हरियाणा में इस समय जमकर पानी बारिश हो रही है। यहां पर मानसून देरी से पहुंचा और लेकिन जब से ही मेहरबान है। पिछले दो दिनों में हरियाणा में 27 फीसदी बारिश की कमी पूरी हो गई है।

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते ट्रेन सेवाएं प्रभावित, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टआंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते ट्रेन सेवाएं प्रभावित, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हरियाणा पर इस समय मौसम मेहरबान है। पूरे हरियाणा में इस समय जमकर बारिश हो रही है। हालांकि की यहां पर मानसून देरी से पहुंचा है लेकिन जब से पहुंचा तब से ही मेहरबान है। पिछले दो दिनों में हरियाणा में 27 फीसदी बारिश की कमी पूरी हो गई है।

पहाड़ी इलाकों पर हुई जोरदार बारिश के बाद घग्गर-मारकंडा नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग ने इन नदियों के किनारे न जाने की सलाह दी है। इन नदियों के कारण दर्जनों गांव जलमग्न हो गए हैं। वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

कैथल में तो घग्गर का जल स्तर खतरे के निशान से भी ऊपर पहुंच गया है। लगातार हो रही बरसात से पानी का जलस्तर अभी और बढ़ने बढ़ेगा। प्रदेश के सोनीपत में मुर्गी फार्म की छत गिरने से दो मजदूरों के मौत की भी खबर आई है।

लगातार हो रही बारिश से एक ओर जहां मौसम सुहावना हो गया है तो दूसरी ओर किसानों ने भी बुआई तेज कर दी है। पिछले सालों की बात करें तो 1 जून से लेकर 15 जुलाई के बीच करीब 129 एमएम बारिश होती है। पर इसबार अभी 31 फीसदी कम बरसात हुई है।

Next Story
Top