Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रदेश के आर्थिक हालात पर सीएम मनोहर लाल का ऐलान, श्वेतपत्र लाएगी सरकार

सरकार डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी और डिमांड (थ्री-डी)को आधार बनाकर प्रदेश के लिए विकास योजनाएं शुरू करेगी।

प्रदेश के आर्थिक हालात पर सीएम मनोहर लाल का ऐलान, श्वेतपत्र लाएगी सरकार
चंडीगढ़. विधानसभा सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने अभिभाषण में कहा कि मौजूदा सरकार हर क्षेत्र में पारदर्शी सरकार होगी। यह सरकार डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी और डिमांड (थ्री-डी)को आधार बनाकर प्रदेश के लिए विकास योजनाएं शुरू करेगी। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में कृषि की जीवन रेखा सतलुज-यमुना-लिंक नहर को पूृरा करवाने के लिए जल्द ही सार्थक प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा हांसी-बुटाना लिंक नहर को चालू करवाने की दिशा में भी संभव कदम उठाए जाएंगे। सभी पड़ोसी राज्यों के साथ बातचीत करके अंतरराज्जीय मुद्दों समेत हरियाणा के वैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए सौहार्दपूर्ण ढंग से सभी आवश्यक कदम उठाएगी। पंचायतों को ब्राडबैंड से जोड़ा जाएगा।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार शीघ्र ही प्रदेश की आर्थिक हालात को लेकर श्वेत पत्र लाएगी। इससे राज्य की आर्थिक स्थिति की वास्तविकता का सही पता चलेगा। इसके बाद ही आर्थिक प्रबन्धन का आंकलन होगा कि पूर्वसरकार के आंकड़े कितने सही थे। आंकड़ों के अनुसार प्रदेश पर 82,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है।
सीएम नवगठित हरियाणा विधान सभा के पहले सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा दिए गए अभिभाषण पर हुई चर्चा के बाद सदन में जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल द्वारा प्रस्तुत किए गए नए विजन के रोडमैप का वे स्वागत करते हैं और जिन आशा व अपेक्षाओं से प्रदेश के लोगों ने पूर्ण बहुमत से सरकार को चुना है, उसी के अनुसार कार्य करेंगे व यह सब विपक्ष सहित विधानसभा के सभी सदस्यों के सहयोग से सम्भव हो सकता है। सीएम ने सदन को आश्वासन दिया कि जिस प्रकार से देश के निर्माण को नया विज़न दिया है, हरियाणा में उसका समावेश करते हुए आगे बढ़ाएंगे और प्रदेश को अन्य राज्यों की तुलना में नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, चुनावी घोषणापत्र पर क्या बोले सीएम-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top