Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अस्पताल में दो वर्षीय लड़की को छोड़कर लापता हुई महिला, बच्ची को शिशुगृह में भेजा

हरियाणा के यमुनानगर जिले के सामान्य अस्पताल में उस समय देखने को मिला जब एक महिला अपनी दो वर्षीय बेटी को किसी मरीज के पास छोड़कर लापता हो गई।

ताऊ ने 15 माह की दूघमुंही बच्ची का गला घोंटा
X
बच्ची की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जहां बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर जोर दिया जा रहा है, वहीं, कुछ लोग अब भी बेटियों का निरादर करने में लगे हैं। ऐसा ही एक मामला शहर के सामान्य अस्पताल में उस समय देखने को मिला जब एक महिला अपनी दो वर्षीय बेटी को किसी मरीज के पास छोड़कर लापता हो गई।

सूचना मिलते पुलिस व जिला बाल संरक्षण ेकी टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर बच्ची को पंचकूला स्थित शिशुगृह में भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक दोपहर के समय एक महिला मुंह ढ़ांप कर शहर के सामान्य अस्पताल में पहुंची।

उसने अपनी दो वर्षीय बेटी को एक मरीज के पास यह कहते हुए बिठा दिया कि वह दवाई लेने जा रही है। दवाई लेकर वह अपनी बेटी को अपने साथ ले जाएगी। जिस पर मरीज ने विश्वास कर लिया। काफी देर तक जब महिला वापस नहीं पहुंची तो मरीज ने आसपास के लोगों को लड़की के बारे में जानकारी दी।

जिस पर लोगों ने जिला बाल संरक्षण इकाई की लीगल अधिखारी रंजन शर्मा, संरक्षण अधिकारी प्रीती वत्स व आउटरीच वर्कर गौरव को सूचना दी। सूचना मिलते ही जिला बाल संरक्षण की टीम मौके पर पहुंची और लड़की को कब्जे में लेकर उसके स्वास्थ्य की जांच करवाई। मेडिकल जांच में लड़की का स्वास्थ्य ठीक पाया गया।

जिसके बाद बाल कल्याण समिति की सदस्य अंजु वाजपेई के निर्देश पर बच्ची को देखभाल के लिए पंचकूला के शिशुगृह में भेज दिया गया। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी। बाल कल्याण समिति सदस्य अंजु वाजपेयी ने बताया कि बच्ची को दो महीने तक शिशुगृह में रखा जाएगा। यदि दो महीने तक उसके माता-पिता उसे लेने नहीं आते हैं तो बच्ची को किसी को गोद दे दिया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story