Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एटीएम पिकअप के जरिए उखाड़ा, 9 लाख की नकदी से भरी मशीन लेकर बदमाश फरार

पिछले साल भी एटीएम उखाड़ने की घटना सामने आ चुकी है, तब एटीएम में 2 लाख रुपए से ज्यादा था।

सांकेतिक फोटोसांकेतिक फोटो

रेवाड़ी के ओद्योगिक क्षेत्र धारूहेड़ा में बदमाशों ने देर रात एक एटीएम बूथ पर बड़ी वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने पहले मशीन को रस्से से बांध दिया और फिर पिकअप गाड़ी से खींचकर उसे उखाड़ कर अपनी गाड़ी में डाल लिया। मशीन में 9 लाख रुपए से ज्यादा की राशि थी।

आकेड़ा स्थित नारायण विहार के एटीएम बूथ पर हुई इस वारदात ने एक बार फिर बैंक अधिकारियों व एटीएम बूथों की देखरेेख का जिम्मा संभालने वाली एंजेंसी की लापरवाही को उजागर कर दिया है। इतना ही नहीं बदमाश एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी उखाड़ कर अपने साथ ले गए। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस के लिए राहत की बात यह है कि बदमाश पास में ही एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

पुलिस के अनुसार आकेड़ा के नारायण विहार के समीप लोगों की सुविधा के लिए आइसीआइसीआइ की ओर से एटीएम बूथ बनाया हुआ है। सोमवार रात को एक गाड़ी में सवार होकर आए बदमाशों ने बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों पर स्प्रे मार कर एटीएम को रस्सी से बांध कर गाड़ी की मदद से उखाड़ लिया। बदमाश एटीएम गाड़ी में डाल कर फरार हो गए। एटीएम में 9 लाख 17 हजार रुपये थे।

पहले भी हो चुकी है चोरी

30 जनवरी 2018 को भी बदमाश एक एटीएम को उखाड़ ले गए थे। उस मामले में भी बदमाशों का आज तक पता नहीं लग पाया है। उस समय मशीन में 2 लाख 20 हजार 700 रुपये थे। पुलिस की ओर से आस-पास ढाबों व पेट्रोल पंपों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए थे, लेकिन डेढ़ साल बीतने के बावजूद मामला अनसुलझा है। एक बार फिर सोमवार रात को एटीएम को उखाड़ ले गए।

हाइवे स्थित एटीएम में साढे नौ लाख 17 हजार रुपये थे। पुलिस ने आस-पास के ढ़ाबों व पेट्रोल पंपों पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी ली गई है। एक फुटेज में बदमाशों की वारदात कैद हो गई, जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। कपंनी के एरिया मैनेजर की शिकायत पर एटीएम चोरी व तोड़फोड़ के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मनोज कादयान, एसएचओ थाना सेक्टर-6 धारूहेड़ा

एटीएम उखाड़ने की प्रमुख वारदातें:

वर्ष 2018

-13 जनवरी की रात महेंद्रगढ़ रोड स्थित एचडीएफसी के एटीएम में सेंध लगाने का प्रयास।

-24 जनवरी की रात कंवाली स्थित हिटाची कंपनी की एक लाख 51 हजार 700 रुपये से भरी एटीएम चोरी।

-30 जनवरी की रात खिजूरी से 2 लाख 20 हजार रुपये से भरी एटीएम चोरी।

-15 मई की रात ब्रास मार्केट स्थित एटीएम से 4.58 लाख की नकदी चोरी

-भाड़ावास रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम को दो बार उखाड़ने का प्रयास

-कोसली में 13 अगस्त, 4 सितंबर व 28 सितंबर को एसबीआइ व पीएनबी के एटीएम उखाड़ने का प्रयास

-23 सितंबर को धारूहेड़ा में एटीएम उखाड़ कर साढ़े आठ लाख रुपये चोरी

-5 नवंबर की रात एसबीआइ के एटीएम से 30 लाख 10 हजार रुपये चोरी

-6 दिसंबर की रात दिल्ली रोड स्थित एचडीएफसी बैंक का एटीएम तोड़ने का प्रयास

-16 दिसंबर की रात जाटूसाना में चोरों ने एटीएम उखाड़ा

Next Story
Share it
Top