Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महेंद्रगढ़ में मिड-डे मील वर्करों का प्रदर्शन, सड़क पर उतरकर मांगा इंसाफ

बैठक में कार्यकर्ताओं की समस्याओं पर मंथन हुआ और सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा जाए।

महेंद्रगढ़ में मिड-डे मील वर्करों का प्रदर्शन, सड़क पर उतरकर मांगा इंसाफ
महेंद्रगढ़ . प्रदेश भर की मिड-डे मील कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी मांगों को लेकर मंगलवार महेंद्रगढ़ शहर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद उन्होंने शिक्षामंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा।
मंगलवार सुबह मिड-डे मील कार्यकर्ता यादव धर्मशाला में एकत्र हुई। यहां प्रधान सुरस्ती देवी की अध्यक्षता में बैठक की।बैठक में कार्यकर्ताओं की समस्याओं पर मंथन हुआ और सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा जाए।
प्रदेश प्रधान ने कहा कि सरकारी स्कूलों में खाना बनाने वाली मिड-डे मील वर्कर्स हर रोज पांच से सात घंटे काम करती हैं। स्कूलों में रसोईघरों में सामान नहीं होने के कारण उन्हें घर से सामान लाना पड़ता है। सरकार द्वारा उन्हें महज 2500 रुपये प्रतिमाह मेहनताना दिया जाता है।
भाजपा ने बड़े-बड़े वादे एवं घोषणा की थी तब आस जगी थी कि उन्हें विभाग में समायोजित किया जाएगा, लेकिन अब सरकार उन्हें प्राइवेट कंपनी के हाथों सौंप कर ठेके पर कार्य लेने का काम कर रही है।
इसको मिड-डे मील कार्यकर्ता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगी। बैठक को यूनियन के प्रदेश सलाहकार कामरेड राजेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार को कार्यकर्ताओं को कंपनी के तहत देने का फैसला रद करना चाहिए।


कार्यकर्ता शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा के आवास पर पहुंचे। शिक्षामंत्री के आवास के बाहर एसडीएम उमेद सिंह मोहन एवं भाजपा जिला प्रधान कंवर सिंह यादव ने ज्ञापन लेकर को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों के बारे में शिक्षा मंत्री को अगवत करवा दिया जाएगा। इस अवसर पर यूटीयूसी के जिला सचिव कामरेड सुभाष, बलबीर सिंह ने संबोधित किया।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top