Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी: हरियाणा और राजस्थान में पड़ रही है कड़ाके की ठड़, आने वाले दो दिनों तक हाई अलर्ट

मौसम की जानकारी (Mausam ki jankari): हरियाणा और राजस्थान में इन दिनों कड़ाके की ठड़ पड रही है। कई जगह पर तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया।

हरियाणा और राजस्थान में पड़ रही है कड़ाके की ठड,लोग परेशान, अगले कुछ दिनों तक नहीं मिलेेगी राहत
X
हरियाणा और राजस्थान में कड़ाके की ठड (फाइल फोटो)

मौसम की जानकारी (Mausam ki jankari): हरियाणा और राजस्थान में इन दिनों लोग कड़ाके की ठड़ से परेशान है। आज उत्तर भारत के कई हिस्सों में सुबह का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। हरियाणा में ठड़ से लोगों का घर से निकलना दुभर हो गया है। वहीं राजस्थान का भी मौसम बेहद सर्द रहा। पिछले दिनों राजस्थान के चूरू में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि जयपुर में यह 9 डिग्री सेल्सियस था। 25 दिसम्बर को उत्तर भारत के कई राज्यों जैसे पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh), दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लोग शीतलहर से बेहाल दिखे। पहाड़ो में लगातार हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठड़ पड़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक ठड़ और बढ़ सकती है। राजस्थान और हरियाणा में कई जगह अगले कुछ दिनों तक घना कोहरा होने की संभावना है। पिछले दस दिन से अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री से कम रहने से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

आगे और पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विशेषज्ञों ने कहा है कि 2010 में दिसंबर माह में ऐसी सर्दी पड़ी थी। ठंड के चलते लोग घरों से कम निकल रहे है। सर्दी के चलते शहर के मुख्य बाजारों में भी रौनक कम देखने को मिली। सूरज न निकलने से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक लोगों को ठड और झेलनी पड सकती है।

राजस्थान और हरियाणा के कुछ जिलों में आज सुबह का तापमान रिकॉर्ड किया गया। जो बेहद कम रहा। भारत के मैदानी इलाकों के ये 10 सबसे ठंडे शहरों में शामिल हुए।


राज्यजिलेसुबह का तापमान
राजस्थानचुरू-0.6
राजस्थानश्री गंगानगर1.4
राजस्थानजोधपुर4.4
राजस्थानअजमेर4.0
हरियाणारोहतक3.2
हरियाणाहिसार0.3
हरियाणानारनौल3.0




और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story